Header Ads

Breaking News

Nikay chunav : रजौली में 119 वर्ष की बुजुर्ग महिला मैमून निशा ने किया मतदान, कंबल में लपेटकर बूथ तक लेकर पहुंचे थे परिजन


वोट कराने लेकर वृद्धा को लेकर पहुंचे परिजन,  119 साल उम्र होने का दावा

रजौली में 119 वर्ष की बुजुर्ग महिला मैमून निशा ने किया मतदान, कंबल में लपेटकर बूथ तक लेकर पहुंचे थे परिजन 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवसृजित नगर पंचायत रजौली में नगर सरकार गठन के लिए रविवार को मतदान हुआ। मुख्य पार्षद उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षद के लिए हो रहे चुनाव में एक वृद्ध महिला  प्राथमिक विद्यालय उर्दू कुंडला पर वोट डालने पहुंची। परिजन उन्हें लेकर पहुंचे थे। परिजन का दावा था की इनकी आयु 119 वर्ष की है। बुजुर्ग महिला मैमून निशा कुंडला मोहल्ले की निवासी बताई गई। उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया। 

बुजुर्ग महिला को परिजन कंबल में उठाकर अपने घर से मतदान केंद्र पर लेकर पहुंचे और मतदान करवाया। मतदान केंद्र पर उपस्थित मतदान कर्मी भी बुजुर्ग महिला को देखकर हैरान हो गए और उन्हें सबसे पहले मतदान करने का मौका दिया गया।

मतदाताओं में दिखा उत्साह, 60.55 प्रतिशत पड़े वोट

  पहली बार नगर निकाय के चुनाव में लोगों ने काफी उत्साह से भाग लिया। क्या युवा क्या बुजुर्ग सभी पहली बार नगर निकाय के चुनाव में अपने मत के प्रयोग कर मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षद के लिए सही चयन करने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे थे। मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिली।

 सुबह 7 से नगर क्षेत्र के सभी 25 मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ शांति और सौहार्द के साथ निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर डीएम और एसपी के निर्देश पर सुबह से ही अधिकारी सभी मतदान केंद्र पर गश्त करते नजर आए। 

एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष, एसडीपीओ विक्रम सिहाग बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पूरे दिन सभी मतदान केंद्र पर घूम घूम कर एक एक चीज को बारीकी से खुद देख रहे थे ताकि कहीं किसी भी तरह का अफवाह ना फैलाएं और निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो सके इन लोगों की प्रयास से शाम 5 बजे शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ।

 निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा जारी किए गए डेटा के अनुसार रजब अली नगर पंचायत में 60. 55% मतदान हुआ जिसमें 61.16% पुरुष मतदाता ने मतदान किया जबकि 59.89 प्रतिशत महिलाएं ने भी मतदान किया। कुल मिलाकर रजौली में 10665 बोट पड़ा है। टोटल मतदाता की संख्या 17614 था। रजौली इंटर विद्यालय के मतदान केंद्र को सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था जहां मतदान करने के बाद लोग अपने परिवार के साथ सेल्फी लेकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ चुनाव कराने को लेकर डीसीएलआर जफर हसन, सिरदला सीओ गुलाम सरवर,सर्किल इंस्पेक्टर नियाज अहमद, थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी सहित अन्य कई पदाधिकारी और स्वाट व जिला पुलिस बल के जवान दिनभर नगर क्षेत्र में भ्रमण करते नजर आए।

रिपोर्ट_मनोज कुमार







No comments