Header Ads

Breaking News

Nikay chunav : 12 कमरे में 90 टेबल पर होगी मतगणना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, लगाए गए सीसीटीवी, कराई जायेगी वीडियोग्राफी

  


12 कमरे में 90 टेबल पर होगी मतगणना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, लगाए गए सीसीटीवी, कराई जायेगी वीडियोग्राफी 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 का स्वच्छ ,निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतगणना के लिए डीएम उदिता सिंह द्वारा जरूरी आदेश निर्गत किया गया है।

 तीन पदों मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं पार्षदों के पदों के वोटों की गिनती 20 दिसंबर मंगलवार को के एल एस काॅलेज, नवादा में होना है। 

तीनों शहरी निकायों नगर परिषद, नवादा, नगर परिषद वारिसलीगंज और नगर पंचायत रजौली का मतगणना सुबह 08ः00 बजे से होगा। 

के एल एस काॅलेज नवादा में स्थापित बज्र गृह में मतदान के बाद तीनों निकाय के पोल्ड ईवीएम सुरक्षित रखे गए हैं। मतगणना स्थल पर सभी अत्याधुनिक तकनीक की व्यवस्था की गयी है। मतगणना हाॅल में मतगणना टेबल के लिए कर्मियों और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। प्राधिकृत मतगणना अभिकर्ता मतगणना हाॅल में लगे जाली के बाहर से अवलोकन करेंगे। मतगणना कक्ष के चारों तरफ बैरिकेटिंग की गयी है।

डीएम उदिता सिंह, एसपी डॉ गौरव मंगला, प्रशिक्षु आईएएस अपूर्वा त्रिपाठी, एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती ने मतगणना केंद्र का आज निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

   सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्राधिकृत पदाधिकारी मतगणना पर्यवेक्षक आदि को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतगणना कराने के लिए आदेश दिया गया है। मतगणना कार्य में संलग्न पदाधिकारियों को पहचान पत्र तथा चयनित मीडिया कर्मियों को भी पास डीपीआरओ के माध्यम से दिया गया है।

  मतगणना हाॅल में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। सम्पूर्ण मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जायेगी। मतगणना के दिन शांतिपूर्ण मतगणना कराने के लिए दण्डाधिकारी एवं सषस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।


नवादा में 20 टेबल पर गणना, रजौली और वारिसलीगंज में 5_5 टेबल

नवादा नगर निकाय में मुख्य पार्षद की मतगणना के लिए 20 टेबल दो कक्ष में, उप मुख्य पार्षद के लिए 20 टेबल दो कक्ष में, पार्षद के लिए 20 टेबल दो कक्ष में लगाया गया है।

   वारिसलीगंज में नगर परिषद के मतगणना के लिए तीनों पदों के लिए तीन कमरे में 05-05 टेबल लगाये गए हैं। 

नगर पंचायत रजौली में मतगणना के लिए तीनों पदों के लिए 05-05 टेबल तीन कक्षों में लगया गया है। 

इस प्रकार केएलएस काॅलेज में 12 कमरे में 90 टेबल पर मतगणना होगी। दोपहर 12 बजे तक सभी परिणाम आ जाने के संभावना है।

 नगर परिषद नवादा के निर्वाची पदाधिकारी एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, नगर परिषद वारिसलीगंज के निर्वाची पदाधिकारी डीसीएलआर मो. मुस्तकीम एवं नगर पंचायत रजौली के निर्वाची पदाधिकारी एसडीएम रजौली आदित्य कुमार पियूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली हैं।

मतगणना केन्द्र पर थ्री लेयर सिक्यूरिटी की व्यवस्था 

मतगणना केन्द्र के अन्दर और बाहर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। मतगणना केन्द्र पर पेयजल, शौचालय, चिकित्सा दल, मीडिया सेंटर, साफ-सफाई आदि की व्यवस्था।

 सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को आयोग के दिशा निर्देश एवं मानक के अनुरूप जबावदेही के साथ कार्य करने का निर्देश दिया गया है। मतगणना केन्द्र के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 के तहत् निषेधाज्ञा एसडीएम उमेश कुमार भारती द्वारा लागू किया गया है। विजय जुलूूस निकालने को प्रतिबंधित किया गया है।

वाहन पार्किंग केएलएस काॅलेज के बाहर उत्तर साईड में की गई है। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि मतगणना कार्य की समाप्ति तक मतगणना परिसर में मेडिकल टीम को सभी आवश्यक दवाओं के साथ प्रतिनियुक्त करेंगे।

No comments