Header Ads

Breaking News

Nawada News : स्कूल के साथ आंगनबाड़ी केंद्र भी हुआ बंद, ठंड को लेकर जारी हुआ आदेश



स्कूल के साथ आंगनबाड़ी केंद्र भी हुआ बंद, ठंड को लेकर जारी हुआ आदेश

नवादा लाइव नेटवर्क।

प्रारंभिक विद्यालयों के बाद अब आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का आदेश जारी हुआ है। ठंड और शीतलहर को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है। 

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि निदेशक, आईसीडीएस के आदेश के आलोक में आंगनबाड़ी केंद्रों में अध्ययनरत बच्चों के बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े, जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को तत्काल बन्द रखने का आदेश जारी किया गया है।

 डीपीआरओ नवादा ने बताया कि जिले में लगातार शीतलहर का प्रभाव जारी है। छोटे-छोटे बच्चे को आंगनबाड़ी केंद्र पर उपस्थित होने से उनका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

 माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार वर्ष में 300 दिन आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण करना जरूरी है।

 इसलिए तत्काल प्रभाव से आंगनवाड़ी केंद्र बंद रखते हुए सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं को निर्देशित किया गया है कि गृह भ्रमण कर खाद्य सामग्री पंजीकृत 3 से 6 वर्ष के बच्चों को घर-घर जाकर आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें।

स्कूलों में 7 तक रहेगी छुट्टी

डीएम श्रीमती उदिता सिंह के निदेशानुसार डीईओ बिरेन्द्र कुमार ने सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में वर्ग अष्टम् तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को दिनांक 04.01.2023 तक स्थगित किया था। लेकिन वर्तमान समय में ठंड और शीतलहर को देखते हुए अब दिनांक 07.01.2023 तक सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में वर्ग अष्टम् तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया है।

      जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि इस अवधि में सरकारी विद्यालयों में विद्यालय प्रधान एवं अन्य शिक्षक गण कार्यालय अवधि में उपस्थित रहेंगे एवं विभाग द्वारा अन्य गतिविधियों तथा लाभुक योजनाओं से संबंधित कार्याें का संपादन करेंगे।





No comments