Header Ads

Breaking News

Crime News :नर्तकियों के साथ डांस पार्टी करते 17 साईबर अपराधियों को नवादा पुलिस ने दबोचा


प्रेस कान्फ्रेस करते एसपी अंब्रिश राहुल, साथ में अन्य अफसर और गिरफ्तार बदमाश

नर्तकियों के साथ डांस पार्टी करते 17 साईबर अपराधियों को नवादा पुलिस ने दबोचा

 दो लैपटॉप ,17 मोबाइल, 70 पेज कस्टमर डाटा सहित एक लाख 15 हजार रूपये बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा पुलिस ने शनिवार/रविवार की मध्य रात को जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के चकवाय गांव में छापामारी कर 17 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से दो लैपटॉप, 17 मोबाइल, 70 पेज कस्टमर डाटा सहित एक लाख 15 हजार रूपये बरामद हुआ। नवादा पुलिस कप्तान अम्बरीष राहुल द्वारा इस ऑपरेशन के लिए जिला स्तर पर विशेष टीम का गठन किया गया था।  3 नर्तकियों को भी पुलिस हिरासत में ले है।

 रविवार की शाम वारिसलीगंज थाना में प्रेस वार्ता कर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि  11 और 12 फरवरी को आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा प्रदेश भर में साइबर अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाने का निर्देश प्राप्त हुआ था। इसके लिए आर्थिक अपराध इकाई पटना की एक टीम साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए नवादा आई थी। उक्त टीम के पास साइबर अपराधियों से संबंधित सूचना उपलब्ध था। सूचना के आधार पर साइबर अपराधियों के विरुद्ध एक पुलिस छापेमारी टीम का गठन किया गया। जिसमें सदर पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीपकरीबरावां महेश चौधरी, वारसलीगंज थाना अध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा एवं तकनीकी शाखा नवादा के साथ आर्थिक अपराध इकाई की टीम को शामिल किया गया था।

देखें वीडियो_


 टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर चकवाय गांव में छापेमारी की गई। जहां साइबर अपराध का मुख्य सरगना ज्योतिष कुमार एवं एक अन्य सरगना साथी के साथ गांव स्थित अपने चाचा के निर्माणाधीन मकान मे नर्तकियों के साथ पार्टी मनाते पकड़ा गया। कुल 17 बदमाश पकड़ में आया। 
इन अपराधियों के पास से 17 मोबाइल, दो लैपटॉप, विभिन्न बैंकों का 19 एटीएम कार्ड, एक स्वाइप मशीन ,70 पेज का कस्टमर डाटा सहित 1,15000/- नगद बरामद किया गया।

 बता दें कि नवादा का वारिसलीगंज व नालंदा का कतरीसराय थाना क्षेत्र के जालसाजों के द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों को नौकरी, पेट्रोल पंप ,टावर ,जमीन का प्लॉट ,महंगी गाड़ी, मोबाइल, लॉटरी में मोटी रकम निकलने, एटीएम बंद होने आदि का झांसा देकर लाखों-करड़ों ठगी करने का मामला कई बार सामने आ चुकी है।

जानिए कौन कौन हुए गिरफ्तार

पुलिस छापेमारी में पकड़े गए अपराधियों में चकवाय गांव के भोला चौधरी का पुत्र ज्योतिष कुमार, रविंद्र दास का पुत्र पिंटू कुमार, कृष्णा चौधरी का पुत्र बबलू चौधरी, नरेश दास का पुत्र अमित कुमार, सुनील चौधरी का पुत्र मिथुन कुमार, भोला चौधरी का पुत्र सतीश कुमार, पप्पू राम का पुत्र राजेश कुमार, अर्जुन चौरसिया का पुत्र रोशन कुमार, भुनेश्वर राम का पुत्र पिंटू कुमार, केदार ठाकुर का पुत्र सौरभ कुमार, सुनील मालाकार का पुत्र आकाश उर्फ मुन्ना, विजय ठाकुर का पुत्र मोहन कुमार, भोला चौधरी का पुत्र शुभम कुमार, वहीं जिले के बैजनाथपुर गांव निवासी विजय कुमार भारती का पुत्र गोपाल कुमार तथा अरविंद पांडे का पुत्र आयुष पांडे, नगर परिषद क्षेत्र के सांबे गांव निवासी सुनील शर्मा का पुत्र रूपेश कुमार और सिमरी बीघा निवासी रणजीत सिंह का पुत्र चंद्रमणि कुमार की गिरफ्तारी हुई है।

जिले से साइबर अपराधियों का होगा सफाया : एसपी

पुलिस कप्तान ने पत्रकार वार्ता में बताया कि नवादा सहित प्रदेश से साइबर अपराधियों के सफाया के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कम समय में ही क्षेत्र साइबर अपराधियों के चंगुल से मुक्त कर दिया जाएगा। बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर साइबर अपराधियों के विरुद्ध की गई छापेमारी में गिरोह का मुख्य सरगना रुपया व कागजात लेकर भागने में सफल हो गया है। कहा की मुख्य सरगना के द्वारा देशभर के लोगों का डाटा उपलब्ध करा कर साइबर अपराधियों के बीच वितरित किया जाता है। जिसमें ठगी से कमाई की गई अर्जित राशि का 40% इन ठगों को दिया जाता है। कहा ठगों के ठिकाने से पुलिस हिरासत में ली गई तीनों नर्तकी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ बाद जांच उपरांत मुक्त कर दिया जाएगा।
 








No comments