Header Ads

Breaking News

Nawada News : गोवर्धन मंदिर को दान में मिले 6 लाख रूपये, गाय खरीद में खर्च की जायेगी पूरी राशि, मोतिहारी भेजे गए एक्सपर्ट गौपालक

  


गोवर्धन मंदिर को दान में मिले 6 लाख रूपये, गाय खरीद में खर्च की जायेगी पूरी राशि, मोतिहारी भेजे गए एक्सपर्ट गौपालक

नवादा लाइव नेटवर्क।

गोवर्धन मंदिर प्रांगण में श्री हरिहर महायज्ञ एवं प्रतिष्ठा महोत्सव के समापन के उपरांत मंदिर समिति के सदस्यों द्वारा दान पेटी का ताला खोलकर प्राप्त धनराशि की गिनती की गई।

 मंदिर समिति के अधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि दान पेटी और सहयोग रसीद से कुल 6,02774 रूपये प्राप्त हुए है। उन्होंने बताया कि विगत नौ दिनों में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने तन मन धन से मंदिर को सहयोग किया है, जिसके कारण यह महायज्ञ सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।


महायज्ञ पूर्णाहुति के दौरान पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ परिवार ने मंदिर समिति को 155 गाये भेंट की है। समिति द्वारा भी घोषणा की गई थी कि दान पेटी एवं सहयोग रसीद से प्राप्त सभी धन राशि की गाय खरीदकर मंदिर की सेवा में उपयोग किया जायगा। 

इसी घोषणा के तहत आज मंदिर समिति के सक्रिय सदस्यों के समक्ष दान पेटी का सील तोडा गया और प्राप्त धन राशि की गिनती की गई। 


बताया गया कि रसीद और दान पेटी से कुल 6 लाख 2 हजार 774 रूपये प्राप्त हुए। इस राशि से गायों की खरीद की जानी है। आज ही अच्छे नस्ल की गाय खरीदने के लिए लोगों को मोतिहारी भेजा गया। 

गाय खरीने की जिम्मेवारी एक्सपर्ट गोपालक को देकर मोतिहारी भेजा गया है। दान पेटी खोलने और गिनती के समय प्रवीण कुमार के अलावे अनिल प्रसाद सिंह, अवनीश कुमार, नंदकिशोर बाजपेयी, शशिभूषण शर्मा, शम्भु विश्वकर्मा, माधो सिंह, श्लोक यादव आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।












No comments