Header Ads

Breaking News

Nawada News : राशन वितरण में गड़बड़ी की जांच को कमेटी गठित, विधायक को जांच टीम पर भरोसा नहीं, धरना जारी



राशन वितरण में गड़बड़ी की जांच को कमेटी गठित, विधायक को जांच टीम पर भरोसा नहीं, धरना जारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा से राजद विधायक विभा देवी द्वारा जनवितरण प्रणाली व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शनिवार से जारी धरना के बीच रविवार को जिला प्रशासन द्वारा शिकायतों की जांच को 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।

 डीडीसी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में गठित कमेटी में जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका कुमारी और जिला कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार को शामिल किया गया है। इस बाबत जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि नवादा विधायक और एमएलसी अशोक कुमार द्वारा उठाए गए तमाम बिंदुओं पर जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी एक एक बिंदु पर जांच कर प्रतिवेदन देंगे। यह कमेटी डीएम उदिता सिंह द्वारा गठित की गई है। 

बता दें कि शनिवार को सामान्य प्रयोजन समिति नवादा के द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी नवादा के नाम से जन वितरण प्रणाली में अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति सदस्यों का 20% अनाज डीलरों के द्वारा और संबंधित अधिकारियों के सहयोग से गवन के संबंध में लिखित शिकायत पत्र दिया गया था। शिकायत पत्र में उल्लेखित था कि लाभुकों को 5 किलोग्राम के बदले 4 किलोग्राम अनाज की आपूर्ति की जाती है, जो घोर अनियमितता है। उक्त शिकायत पत्र के आलोक में जिलाधिकारी नवादा ने तीन सदस्य जांच समिति का गठन किया किया है। 

  गठित जांच दल के अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि आवेदन पत्रों में अंकित बिंदुओं की यथाशीघ्र जांच करते हुए स्पष्ट प्रतिवेदन जिला अधिकारी नवादा को समर्पित करेंगे। 

कमेटी गठन पर भड़के विधायक

इधर जांच कमेटी गठन की खबर के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए धरना पर बैठे रजौली विधायक प्रकाश वीर ने कहा कि दूध की रखवाली बिल्ली को दी गई है। डीएसओ इस कमेटी के सदस्य हैं। निष्पक्ष जांच कैसे हो सकता है? वहीं, धरना का नेतृत्व कर रहे महेंद्र यादव ने कहा कि इस टीम से निष्पक्ष जांच संभव ही नहीं है। साफ है कि प्रशासन द्वारा एक कदम पीछे खींचे जाने के बाद भी मामला और आगे खींचेगा। 

धरना दूसरे दिन भी रहा जारी

रविवार दूसरे दिन भी विधायक का समर्थकों संग धरना जारी रहा। रविवार सुबह से ही रजौली विधायक प्रकाश वीर धरनास्थल पर पहुंच गए थे। जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी, जिला पार्षद वीणा देवी, जिला पार्षद बच्ची देवी के प्रतिनिधि पंकज कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग धरनास्थल पर मौजूद रहे। 

जनवितरण विक्रेता भी पहुंचे

धरनास्थल पर जनवितरण विक्रेता संघ के अध्यक्ष बाल्मिकी यादव के नेतृत्व में कई डीलर धरना स्थल पर पहुंचे और अपनी समस्याओं से भी विधायक को अवगत कराया। जिसमें एसएफसी गोदाम से कम अनाज मिलने, कमीशन में बढ़ोत्तरी नहीं होने, पदाधिकारियों द्वारा शोषण आदि का जिक्र किया गया। 

आगे बढ़ेगी परेशानी

बहरहाल, धरना जारी रहना आने वाले समय में बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकता है। बेहतर होगा कि बातचीत कर समस्या को जल्द सुलझा लिया जाए। कल शनिवार था, आज रविवार होने के कारण कलेक्ट्रेट बंद था। सोमवार को कलेक्ट्रेट खुलेगा, तब भीड़ भाड़ भी बढ़ेगा। ऐसे में परेशानी बढ़ सकती है। धरनार्थी, मांगों पर कार्रवाई के लिए डीएम से ठोस आश्वासन चाहते हैं।

सत्तारूढ़ दल का एमएलए द्वारा भ्रष्टाचार के मामला को लेकर धरना पर बैठना सरकार और सिस्टम के लिए अच्छा संदेश नहीं कहा जा सकता है।





No comments