Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल में हर्षोल्लास से मना वसंतोत्सव, बाल कलाकारों ने फागुन के गीत-संगीत एवं नृत्य की प्रस्तुति से बना दिया मस्त माहौल

  


मॉडर्न स्कूल में हर्षोल्लास से मना वसंतोत्सव, बाल कलाकारों ने फागुन के गीत-संगीत एवं नृत्य की प्रस्तुति से बना दिया मस्त माहौल

सम्मिलित हुए मॉडर्न ग्रुप के सभी विद्यालयों के शिक्षकगण, बच्चों की प्रस्तुतियों पर खूब झूमे

कार्यक्रम के समापन के बाद सभी ने विद्यालय-प्रबंधन द्वारा दिए गए शानदार दावत का आनंद उठाया

नवादा लाइव नेटवर्क।

वसंत ऋतु और फागुन महीने के मादक सौंदर्य एवं होली त्योहार के पावन अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के द्वारा संचालित  विद्यालयों न्यू मॉडर्न इंगलिश स्कूल, न्यू एरिया के नवनिर्मित अत्याधुनिक बहुद्देश्यीय सभागार में शनिवार को एक भव्य 'वसंतोत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के तीसरी से नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

देखें वीडियो...


विद्यालय के बाल-कलाकारों के द्वारा होलिकोत्सव को समर्पित एक से बढ़कर एक फागुन के लोकगीत के साथ नृत्य एवं संगीत के द्वारा मस्ती का ऐसा अद्भुत वातावरण निर्मित किया गया कि सभागार में उपस्थित सभी दर्शक आनंद के महासागर में भावविभोर होकर डूबते रहे। 

देखें वीडियो...


    कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार एवं मॉडर्न ग्रुप के अंतर्गत संचालित होने वाले विद्यालयों के इंचार्जगण शुकदेव प्रसाद, सुजय कुमार, एमके विजय, अरुण कुमार, वीणा बरनवाल एवं सुनील कुमार मिश्रा के द्वारा संयुक्त रूप आपई प्रज्ज्वलित करके किया गया। दीप प्रज्वलन के बाद विद्यालय की छात्राओं संजना, अनुराधा, प्रिया, मुस्कान, शैव्या एवं आल्या के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया


 वसंतोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों, अभिभावकों एवं सभी शिक्षकगण को मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक महोदय ने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्योहार जीवन में नित नए रंग भरने का संदेश देती है। इस कार्यक्रम में शिक्षकों के सम्मान में विद्यालय के बच्चों ने इतना शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया है कि सभी अपना सुध-बुध खोकर होली की मस्ती में डूब गए हैं। यह होलिकोत्सव सभी के जीवन में सुख, समृद्धि, मैत्री और प्रेम के नित नवीन रंग भर दे, यही हमारी हार्दिक कामना है।


   मंच संचालन प्रणव, अर्णव, प्राची, आरुषि, दिव्या, आशिका और सोनाली ने किया। होलिया खेले राम लला होली गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर सौम्या, चाहत, रिया, सिंड्रेला एवं ग्रुप ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। जोगी जी धीरे धीरे गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर अनुभव शिवांश स्नेहिल कृष्णा निवेदिता एवं ग्रुप ने समा बांध दिया । होलिया में उड़े रे गुलाल गीत पर अपना नृत्य प्रस्तुत कर अवनी, सृजा, भव्या, नंदिनी एवं ग्रुप ने दर्शकों का खूब आशीर्वाद बटोरा। 

अंग से अंग लगाना गीत पर अपना अद्भुत नृत्य प्रस्तुत करके रिद्धि गुप्ता विद्या बाला सौम्या सिगम साक्षी और रिषिका ने संपूर्ण माहौल को उत्सवमय कर दिया। इसके बाद विद्या सुप्रिया सिमरन गौरी अन्नू मान्या, लवागी, खुशी, आराध्या, पीहू, साक्षी, स्नेहा, आरुषि, रानी, मानसी, शाश्वत, आदित्य, आयुष, सत्यम, मानस, प्रियांशु, अनुष्का, प्रज्ञा, राजनंदनी, पलक, खुशी, तान्या, सेजल, सोनम, अदिति, साक्षी, वैष्णवी, जयंती आदि ने पारंपरिक होली एवं फगुआ लोकनृत्य की प्रस्तुति के द्वारा कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। 


इनके साथ-साथ होली- गीतों के गायन का भी कार्यक्रम जारी रहा जिसमें होलिया खेले शंकर भोला गीत को प्रीति प्रिया शिवानी अनुष्का अर्चिता एवं ऐश्वर्या ने प्रस्तुत किया उसके बाद पनिया लाले लाल और अवध की होरी गीत को प्रस्तुत करके राधा मुस्कान आलिया प्रिया और दिव्या ने सभी दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। बम भोले बाबा कहां रंगला पगड़ीया गीत गाकर जयंत रोहित आयुष अभिज्ञान और कृष्णा ने दर्शकों को खूब झूमाया। 

इनके अलावा अपने सुमधुर होली गीतों के गायन से संध्या परी रिद्धिमा आरुषि वंशिका साक्षी श्रुति लक्ष्मी सुहानी प्रिया निशू रिया और मुस्कान आदि ने अपने होली-गीतों के द्वारा सभी को भावविभोर होकर झूमने पर मजबूर कर दिया। 


उपस्थित दर्शकों ने कार्यक्रम को खुले दिल से सराहा और नन्हे-मुन्ने कलाकारों के बेहतरीन प्रस्तुतियों की खुले दिल से भूरी भूरी प्रशंसा की। कार्यक्रम के समापन के पश्चात सभी प्रतिभागियों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं अतिथियों के लिए शानदार दावत की व्यवस्था थी जिसका सभी ने जमकर आनंद उठाया। 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के संगीत शिक्षकों पुरुषोत्तम सर, पवन सर, अनिल सर के साथ अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं अंजना दीक्षित, अनुमेहा कुमारी, वंदना कुमारी, माधवी कपूर, अंजली, स्वीटी, सारिका, नूतन, अनीता, लकी, सरस्वती, मानसी, कृष्णा सिन्हा, प्रिया, अभिषेक कुमार, समीर सौरभ, राजेश सिन्हा, चंद्रदीप प्रसाद आदि की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही।






No comments