Header Ads

Breaking News

Nawada News : अनुश्रवण समिति की बैठक में जनवितरण में भ्रष्टाचार पर जमकर निकाली भड़ास, कहा कार्रवाई के नाम पर हो रही खानापूर्ति



अनुश्रवण समिति की बैठक में जनवितरण में भ्रष्टाचार पर जमकर निकाली भड़ास, कहा कार्रवाई के नाम पर हो रही खानापूर्ति

नवादा लाइव नेटवर्क।

सदर अनुमण्डल पदाधिकारी नवादा द्वारा शनिवार 25 मार्च को अनुमण्डल अनुश्रवण समिति ( आपूर्ति ) की बैठक आयोजित की गई। जिसमें नवादा विधायक विभा ने जनवितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर जमकर बरसी।

 मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की बैठकों में सिर्फ खानापूर्ति ही होती है। केवल तू-तू मैं-मैं होता है, और कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं होता। कहा कि जांच के नाम पर डीलरों पर छिट-पुट कार्रवाई की आड़ में मोटी उगाही कर ली जाती है और उपभोक्ता के राशन की कटौती बदस्तूर जारी है। अनुश्रवण समिति की बैठक में विनय यादव की उपस्थिति पर भी उन्होंने आपत्ति जताई। कहा कि बालू राजस्व घोटाला के आरोपी की मौजूदगी का क्या मतलब समझा जाए।

 बैठक में एसडीओ को पत्र सौंपकर उन्होंने कहा कि मैं पंचायतवार जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ बैठक कर जनसमस्याओं का आकलन कर रही हूँ। आज केना पंचायत की बैठक हो रही है। जिसमें उपस्थित सभी प्रतिनिधियों के साथ आप चलें और जनवितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार का आकलन स्वयं कर लें। 

विधायक की मुहिम जारी

 बता दें कि विधायक विभा देवी जनहित की योजनाओं में भ्रष्टाचार रोकने के लिए लगातार मुहीम चला रही हैं। जिसके तहत आज केना पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों,  जन प्रतिनिधियों और आम जनता के साथ बैठक की गई । बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने वार्ड की समस्याओं से विधायक को अवगत कराया। खासकर भीषण गर्मी को देखते हुए चापाकल की मरम्मति , नए चापाकल निर्माण , बन्द पड़े नल जल योजना को ठीक करने आदि के लिए शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई। 

बैठक को राजद अध्यक्ष महेंद्र यादव ने संबोधित करते हुए जनता और जनप्रतिनिधि के बीच के रिश्तों को परिभाषित किया और भ्रष्टाचार के विरुद्ध विधायक के आंदोलन को धार देने की अपील की। इस अवसर पर विधायक विभा देवी ने आम जनता के नाम एक अपील का पर्चा जारी किया और जागरूकता फ़ैलाने की मुहिम की शुरूआत की। मौके पर अनिल प्रसाद सिंह , संजय यादव , शम्भु विश्वकर्मा , सुरेन्द्र यादव , राजेन्द्र यादव , वीणा देवी , पूर्व मुखिया यमुना प्रसाद समेत केना पंचायत के सैकड़ो लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट :- शम्भू विश्वकर्मा। 






No comments