Header Ads

Breaking News

Nawada News : अमित शाह के आगमन के दिन हिसुआ में ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव, रैली के लिए वाहन पार्किंग के अलग से व्यवस्था

   


अमित शाह के आगमन के दिन हिसुआ में ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव, रैली के लिए वाहन पार्किंग के अलग से व्यवस्था 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन और जनसभा को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही जनसभा को लेकर आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने और वाहनों की पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

एसपी अम्ब्रीश राहुल द्वारा इस बाबत दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 02 अप्रैल 2023 को गृह मंत्री का आगमन हिसुआ हो रहा है।  आगमन के क्रम में यातायात प्रबंधन के लिए वैकल्पिक यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था के संबंध में कई आवश्यक निर्देश दिये गए हैं। 


ट्रैफिक को लेकर जारी निर्देश 

       वाणिज्यिक वाहन

1. गया से आने वाले बस, ट्रक, पिकअप, ट्रैक्टर आदि हिसुआ बाईपास से होते हुए गया राजगीर रोड में प्रवेश करेगी। 

2. नारदीगंज से आने वाले वाणिज्यिक वाहन हिसुआ बाईपास से होते हुए गया के तरफ जायेगी। 

3. नारदीगंज चैराहा से रजौली, राॅची आदि जाने वाली वाणिज्यिक वाहन जो राजगीर गया से होकर आयेगी वह नारदीगंज नवादा रोड होते हुए एनएच-31 बख्तियारपुर-रजौली रोड होकर जायेगी। 

4. सद्भावना चौक नवादा से कोई भी वाणिज्यिक वाहन हिसुआ गया रोड में प्रवेश नहीं करेगी। अगर इन्हें गया राजगीर जाना है तो नवादा नारदीगंज मोड़ होते हुए वनगंगा होकर जायेंगे। 

5. नवादा, रजौली एवं अन्य जगहों से आने वाली बसें, प्राईवेट कार हिसुआ या गया जाने के लिए सकरा मोड़ होते हुए बस्ती विगहा को जायेंगे। 

6. बस्ती विगहा से पुनः हिसुआ बाईपास होते हुए गया के लिए प्रस्थान करेंगे। सिरदला नरहट से आने वाली वाणिज्यिक वाहन चांदनी चौक होते हुए एनएच-31 रजौली-बख्तियारपुर में जायेंगे।

7. प्राईवेट कार/चार चक्का वाहन नौआवागी से होते हुए रेलवे क्राॅसिंग होते हुए छोटी पाली के लिए प्रस्थान करेंगे।


पार्किंग स्थल

१, टीएस काॅलेज हिसुआ- सभी प्रकार के वाहन जो नवादा-गया रोड होते हुए आयेंगे, उन्हें टीएस काॅलेज, हिसुआ में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

२, गया-हिसुआ रोड एवं राजगीर, नारदीगंज, गया रोड से आने वाले वाहन की पार्किंग व्यवस्था हिसुआ वाईपास के बगल में खाली परती जगह पर की गयी है।

नरहट-रजौली-सिरदला से आने वाली वाहन की पार्किंग की व्यवस्था नौआवागी परती भूमि में की गयी है।

४. वी वीआईपी के लिए पार्किंग की व्यवस्था सिंचाई भवन हिसुआ के परती भूमि में की गयी है।

५. पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी के लिए पार्किंग की व्यवस्था-प्रखंड कार्यालय, हिसुआ के खाली जमीन पर की गयी है। यहां जाने के लिए प्रखंड कार्यालय, हिसुआ के बगल से पीसीसी रोड गयी है जो प्रखंड कार्यालय के पीछे खाली जमीन पर मिलेगी। 

नोट:- यह ट्रैफिक व्यवस्था 10ः00 बजे पूर्वाहन से 05ः00 बजे अपराह्न तक लागू रहेगा।






No comments