Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल के नन्हें बच्चों ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पोस्टर बनाकर फैलायी जागरुकता

 


मॉडर्न स्कूल के नन्हें बच्चों ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पोस्टर बनाकर फैलायी जागरुकता

हेल्दी फ़ूड के फायदे और जंक फूड के नुकसान को बताकर लोगों को किया प्रेरित

नवादा लाइव नेटवर्क।

       विश्व स्वास्थ्य दिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर 7 अप्रैल 2023, शुक्रवार को मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अंतर्गत संचालित होने वाले विद्यालयों मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर नवादा, मॉडर्न चिल्ड्रन स्कूल नवादा, मॉडर्न पब्लिक स्कूल नवादा, न्यू मॉडर्न इंग्लिश स्कूल न्यू एरिया नवादा, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ एवं मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल नारदीगंज में नर्सरी एवं यूकेजी के सैकड़ों नन्हें मुन्ने बच्चों ने अपने भोले भाले प्रयासों से लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया और रंग-बिरंगे पोस्टर बनाकर उन्हें स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने अपने पोस्टर के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य के लिए पौष्टिक भोजन की महत्ता को बताया और फास्ट फूड तथा जंक फूड खाने से स्वास्थ्य को होने वाली हानियों के बारे में भी बताकर लोगों में जागरूकता फैलाई।









        नन्हे-मुन्ने बच्चों एवं उनकी शिक्षिकाओं के इस बेहतरीन प्रयास की सराहना करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार ने कहा कि ऐसे क्रियाकलाप बच्चों में ना सिर्फ रचनात्मकता को बढ़ावा देते हैं बल्कि इसके साथ ही साथ उनके अंदर नैतिकता तथा उचित अनुचित का भेद करने की क्षमता भी उत्पन्न करते हैं। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आयोजित पोस्टर मेकिंग एक्टिविटी बच्चों में हेल्दी खाने के प्रति रुचि पैदा करने का काम करेंगे तथा फास्ट फूड और जंक फूड खाने से होने वाले नुकसान के प्रति उनमें जागरूकता लाने का कार्य भी करेंगे।

 












 
नर्सरी एवं यूकेजी के नन्हे बच्चों के द्वारा बनाए गए रंग-बिरंगे प्रेरक पोस्टर को देखकर सीनियर विद्यार्थियों शिक्षक गण एवं कई अभिभावकों ने खुले दिल से प्रशंसा की और इतनी कम उम्र में बच्चों के द्वारा ऐसी कलाकारी को देखकर सभी ने आश्चर्य प्रकट करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की हार्दिक कामना की। पोस्टर मेकिंग एक्टिविटी को सफल बनाने में मॉडर्न ग्रुप की नर्सरी एवं यूकेजी की शिक्षिकाओं स्वीटी कुमारी, माधवी कपूर, कुमारी स्वीटी, अंजलि कुमारी, स्नेहलता कुमारी, विनीता कुमारी, सारिका कुमारी, लकी कुमारी, मानसी कुमारी, अंजनी झा, सुमित्रा सुब्बा, पियूषा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, पायल कुमारी, सुजाता कुमारी, प्रियंका कुमारी, शुभलता, राजनंदिनी, कृपा एवं प्रियंका आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।
 






No comments