Header Ads

Breaking News

Modernn campus : 11वीं कक्षा में नामांकन को मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम सफलतापूर्वक संपन्न, 300 से अधिक विद्यार्थी हुए शामिल

   


11वीं कक्षा में नामांकन को मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम सफलतापूर्वक संपन्न, 300 से अधिक विद्यार्थी हुए शामिल

बेहतरीन अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को मिलेगी 100% तक छात्रवृत्ति, करेंगे कम खर्च में बारहवीं की पढ़ाई के साथ आईआईटी एवं मेडिकल की तैयारी

रिजल्ट 03 अप्रैल को, साइंस, कॉमर्स एवं आर्ट्स के लिए प्रोविजनल नामांकन की प्रक्रिया 04 अप्रैल से शुरू

नवादा लाइव नेटवर्क।

     मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अंतर्गत संचालित होने वाले नवादा शहर में स्थित विद्यालय मॉडर्न इंग्लिश स्कूल द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली मॉडर्न टैलेंट सर्च परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई, जिसमें नवादा, गया, नालंदा, शेखपुरा, जमुई आदि निकटवर्ती जिलों के कुल मिलाकर 332 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यालय द्वारा यह परीक्षा प्रतिवर्ष 11वीं कक्षा में नामांकन तथा आईआईटी एवं मेडिकल आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी में प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को मॉडर्न स्कूल की ओर से छात्रवृत्ति प्रदान करने हेतु आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के लिए परीक्षा-केंद्र मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर को बनाया गया था। परीक्षा 11:00 बजे पूर्वाह्न से प्रारंभ की गई। 

        सभागार में उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने कहा कि मॉडर्न स्कूल अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और राष्ट्रीय स्तर के शिक्षकों के अनुभव एवं अथक परिश्रम के द्वारा 2011 से सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में निरंतर डिस्ट्रिक्ट टॉपर्स दे रहा है और इसके साथ ही हर साल दर्जनों की संख्या में विद्यार्थी आईआईटी और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर अपने सपनों को साकार करते हुए माता-पिता एवं विद्यालय का मान बढ़ाते आ रहे हैं।

 जिस पढ़ाई और सफलता की उम्मीद लगाकर बच्चे कोटा, पटना, दिल्ली जाकर अपने माता-पिता के लाखों रुपयों के साथ-साथ अपना स्वास्थ्य और समय बर्बाद करके भी हताश और निराश वापस आ जाते हैं, वही पढ़ाई स्कॉलरशिप के द्वारा कम-से-कम खर्च में नवादा में ही उपलब्ध करवाकर और उन्हें इच्छित सफलता दिलाकर हम न सिर्फ माता-पिता के लाखों रुपये बचाते हैं, बल्कि इसके साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य एवं अनुशासन की भी रक्षा करते हैं। हमने अपने विद्यार्थियों के बेहतरीन परिणामों से सम्पूर्ण मगध क्षेत्र में विश्वसनीयता एवं प्रतिष्ठा अर्जित की है। इस टैलेंट सर्च परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को उनके अंको के प्रतिशत के अनुसार 100% तक छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

       उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के प्राचार्य गोपालचरण दास ने कहा कि हमारे विद्यालय में साइंस, कॉमर्स एवं आर्ट्स तीनों संकायों में ग्यारहवीं एवं बारहवीं की पढ़ाई करवाई जाती है। हम अपने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ विश्वस्तरीय शैक्षणिक एवं प्रतिस्पर्धी वातावरण उपलब्ध करवाते हैं जिसके परिणाम स्वरूप हमारे विद्यालय का रिजल्ट राष्ट्रस्तरीय प्रसिद्ध विद्यालयों से कहीं बेहतरीन है। हमारे विद्यालय से बच्चे 12वीं की पढ़ाई करते हुए आईआईटी एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपना उज्ज्वल भविष्य संवार रहे हैं। यदि आप अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को अपने स्वर्णिम भविष्य के सपने को अपने शहर में रहकर कम खर्च में साकार करना चाहते हैं तो आप अपना नामांकन मॉडर्न इंग्लिश स्कूल में अवश्य करवाएँ।  

       उप-प्राचार्य सह परीक्षा-नियंत्रक सुजय कुमार ने बताया कि स्कॉलरशिप प्राप्त करने वाले सफल प्रतिभागियों की सूची कल स्कूल के सूचना-पट्ट पर एवं स्कूल के वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी जाएगी एवं 04 मई 2023, मंगलवार से प्रोविजनल नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। नामांकन के लिए उन्हें आवश्यक प्रपत्रों के रूप में दसवीं की बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड एवं आधार कार्ड की फोटोकॉपी के साथ अपनी तीन फोटो लाना अनिवार्य है। 

    इस परीक्षा के सफल संचालन में उपप्राचार्य एम.के. विजय और शिक्षकगण धर्मवीर सिन्हा, बी एन झा, मणिकांत मिश्रा, नीरज मिश्रा, बिपुल कुमार सिंह, अशोक कुमार, शिवकिंकर मिश्रा, राकेश रौशन, द्वारिका प्रसाद, हरेराम पांडेय, उमेश पांडेय, कुणाल कुमार, बशीर खान एवं अन्य सभी सहयोगी शिक्षकों का योगदान सराहनीय रहा।






No comments