Header Ads

Breaking News

Nawada News : गृह मंत्री अमित शाह के सभा के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की हुई तैनाती



गृह मंत्री अमित शाह के सभा के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की हुई तैनाती

नवादा लाइव नेटवर्क।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आम सभा नवादा जिले के हिसुआ प्रखंड अन्तर्गत इंटर विद्यालय, हिसुआ के प्रांगण में रविवार 2 अप्रैल को निर्धारित है। कार्यक्रम को शांतिपूर्ण एवं विधि-व्यवस्था के संधारण के लिए श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी, नवादा और अम्ब्रीष राहुल पुुलिस अधीक्षक, नवादा के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है।

दिनांक 02.04.2023 को 02ः15 बजे अपराहन में हेलीपैड पर केन्द्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री का आगमन होगा। 02:25 बजे जनसभा के लिए इंटर विद्यालय के प्रांगण हिसुआ में पहुंचेंगे। हेलीपैड की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 


      कार्यक्रम स्थल एवं मंच की सुरक्षा के लिए वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। कार्यक्रम स्थल के विधि-व्यवस्था के प्रभार में उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता और उपेन्द्र प्रसाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। मंच की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कारी प्रसाद महतो अपर समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी एवं विक्रम सिहाग अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रजौली की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

     अनुमंडल पदाधिकारी, नवादा सदर और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवादा लगातार कार्यक्रम स्थल पर भ्रमण करते हुए असमाजिक तत्वों एवं भीड़ की गतिविधियों पर निगरानी सीसीटीवी के माध्यम से भी करेंगे। कार्यक्रम को शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए वीडियोग्राफी, अग्निशाम व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, मेडिकल टीम भी रहेगी। यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए चिन्हित 18 से अधिक स्थलों पर ड्राॅप गेट बनाया गया है, जहां पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

        गाड़ियों की पार्किंग के लिए 06 स्थल का चयन किया गया है। सिंचाई भवन का मैदान, टीएस काॅलेज हिसुआ, हिसुआ-गया राष्ट्रीय राज मार्ग में हीरो शोरूम के पहले, हिसुआ-नारदीगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर, प्रखंड कार्यालय, हिसुआ के पीछे पार्किंग स्थल बनाया गया है, जहां पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहकर विधि-व्यवस्था का संधारण करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर 28 दंडाधिकारी, पुलिस पुलिस पदाधिकारी और काफी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

इसके अलावे हेलीपैड से लेकर सभा स्थल तक दो दर्जन से अधिक स्थलों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सषस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

       माननीय केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार के नवादा परिभ्रमण के अवसर पर किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए अस्थायी नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है।


    वाहनों का आवागमन के लिए जारी निर्देश

1. गया से आने वाले बस, ट्रक, पिकअप, ट्रैक्टर आदि हिसुआ बाईपास से होते हुए गया राजगीर रोड में प्रवेश करेगी। 

2. नारदीगंज से आने वाले वाणिज्यिक वाहन हिसुआ बाईपास से होते हुए गया के तरफ जायेगी। 

3. नारदीगंज चैराहा से रजौली, राॅची आदि जाने वाली वाणिज्यिक वाहन जो राजगीर गया से होकर आयेगी वह नारदीगंज नवादा रोड होते हुए एनएच-31 बख्तियारपुर-रजौली रोड होकर जायेगी। 

4. सद्भावना चैक से कोई भी वाणिज्यिक वाहन हिसुआ गया रोड में प्रवेश नहीं करेगी। अगर इन्हें गया राजगीर जाना है तो नवादा नारदीगंज मोड़ होते हुए वनगंगा होकर जायेंगे। 

5. नवादा, रजौली एवं अन्य जगहों से आने वाली बसें, प्राईवेट कार हिसुआ या गया जाने के लिए सकरा मोड़ होते हुए बस्ती विगहा को जायेंगे। 

6. बस्ती विगहा से पुनः हिसुआ बाईपास होते हुए गया के लिए प्रस्थान करेंगे। सिरदला नरहट से आने वाली वाणिज्यिक वाहन चांदनी चैक होते हुए एनएच-31 रजौली-बख्तियारपुर में जायेंगे।

7. प्राईवेट कार/चार चक्का वाहन नौआवागी से होते हुए रेलवे क्राॅसिंग होते हुए छोटी पाली के लिए प्रस्थान करेंगे।

पार्किंग स्थल-

१, टीएस काॅलेज हिसुआ- सभी प्रकार के वाहन जो नवादा-गया रोड होते हुए आयेंगे, उन्हें टीएस काॅलेज, हिसुआ में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

२, गया-हिसुआ रोड एवं राजगीर, नारदीगंज, गया रोड से आने वाले वाहन की पार्किंग व्यवस्था हिसुआ वाईपास के बगल में खाली परती जगह पर की गयी है।

नरहट-रजौली-सिरदला से आने वाली वाहन की पार्किंग की व्यवस्था नौआवागी परती भूमि में की गयी है।

४. वी वीआईपी के लिए पार्किंग की व्यवस्थाः-सिंचाई भवन हिसुआ के परती भूमि में की गयी है।

५. पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी के लिए पार्किंग की व्यवस्था-प्रखंड कार्यालय, हिसुआ के खाली जमीन पर की गयी है। यहां जाने के लिए प्रखंड कार्यालय, हिसुआ के बगल से पीसीसी रोड गयी है जो प्रखंड कार्यालय के पीछे खाली जमीन पर मिलेगी। 

नोट:- यह ट्रैफिक व्यवस्था 10ः00 बजे पूर्वा0 से 05ः00 बजे अप0 तक लागू रहेगा। 

 





No comments