Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल में 8 दिवसीय समर कैम्प का आगाज, मस्ती के साथ बच्चों को सिखाएं जायेंगे ढेर सारे स्किल्स

  


मॉडर्न स्कूल में 8 दिवसीय समर कैम्प का आगाज, मस्ती के साथ बच्चों को सिखाएं जायेंगे ढेर सारे स्किल्स

विभिन्न प्रकार के गेम्स, डांस, म्यूजिक, पेंटिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट आदि कई गतिविधियां सिखाएंगे स्पेशल एक्सपर्ट्स

उप प्राचार्य सुजय कुमार ने किया उद्घाटन, कैंप को बताया बच्चों की रचनात्मकता के लिए लाभकारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के अंतर्गत संचालित होने वाले विद्यालयों मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर नवादा, न्यू मॉडर्न इंग्लिश स्कूल माडर्न चिल्ड्रन स्कूल नवादा, मॉडर्न पब्लिक स्कूल नवादा, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ एवं मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल नारदीगंज में पढ़ने वाले नर्सरी से दसवीं कक्षा तक के सैकड़ों बच्चों एवं किशोरों की कल्पनाशीलता एवं रचनात्मकता को उभारने एवं उनके बहुमुखी प्रतिभा के विकास के उद्देश्य से गर्मी की छुट्टियों के दौरान आठ दिवसीय समर कैम्प का आयोजन किया गया है। जिसमें बच्चों को विभिन्न प्रकार के गेम्स, डांस, म्यूजिक, पेंटिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट आदि कई गतिविधियां इन क्षेत्रों के स्पेशलिस्ट एवं एक्सपर्ट टीचर्स के द्वारा सिखाई जाएगी।

 


 इस कैम्प में भाग लेने के लिए स्वेच्छा से नर्सरी से दसवीं कक्षा के 500 से भी अधिक बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। यह कैम्प 21 मई से शुरू होकर 28 मई तक आयोजित होगा, जिसका विधिवत उद्घाटन रविवार, 21 मई को प्रातः 9:00 बजे मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा के उपप्राचार्य सुजय कुमार, एम.के. विजय मॉडर्न स्कूल जूनियर विंग की प्राचार्या वीणा बरनवाल एवं प्रसिद्ध संगीत शिक्षक विजय शंकर पाठक ने मंगलदीप प्रज्ज्वलित करके किया। 

 देखें वीडियो...



       उद्घाटन के बाद कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों एवं छात्र-छत्राओं को संबोधित करते हुए उपप्राचार्य सुजय कुमार ने समर कैम्प के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसे क्रियाकलाप बच्चों में ना सिर्फ रचनात्मकता को बढ़ावा देते हैं बल्कि इसके साथ ही साथ उनके अंदर छुपी विभिन्न प्रकार की प्रतिभाओं को सामने लाने एवं निखारने का कार्य भी करते हैं। ऐसे आयोजन बच्चों में पढ़ाई के अलावे उनकी बहुमुखी क्षमताओं को भी जागृत करते हैं। ऐसी गतिविधियों के माध्यम से बच्चों के अंदर समय के सदुपयोग की आदत भी बढ़ती है। इससे उनके भविष्य को सकारात्मक दिशा प्राप्त होगी। 


    विद्यालय द्वारा आयोजित इस समर कैंप की कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों ने खुले दिल से प्रशंसा की और  बच्चों की रचनात्मक गतिविधियों एवं कला कौशल को बढ़ावा देने के विद्यालय के इस प्रयास की खूब सराहना की। उनका कहना था कि मॉडर्न स्कूल अपने आप में सर्वश्रेष्ठ इसलिए है क्योंकि यह केवल विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान ही नहीं देता बल्कि बच्चों के अंदर छुपी हर तरह की प्रतिभाओं को निखार कर उसे ऑलराउंडर बनाने के लिए निस्वार्थ भाव से प्रयासरत रहता है। आज नर्सरी एवं यूकेजी के विद्यार्थियों के बीच *अक्षर कूद, बिंदी पेस्ट ,फ्रूट्स* *एक्टिविटी* जैसे कई मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन करवाया गया। छोटे बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत खुश होकर खेलों का आनंद लिए एवं अंत में आइसक्रीम खाने का लुफ्त भी उठाए।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मॉडर्न ग्रुप के शिक्षक-शिक्षकाओं में सुशील कुमार, मनीष पांडे, माधवी कपूर, स्वीटी कुमारी , कृष्णा सिन्हा, कुमारी स्वीटी,स्नेहलता, सारिका, लकी कुमारी, बिस्मिता साहू, एवं अन्य ने सक्रिय भूमिका निभाई।



No comments