Header Ads

Breaking News

Nawada News : रजौली के आकाश क्लिनिक में इलाजरत युवक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

 


रजौली के आकाश क्लिनिक में इलाजरत युवक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

इस क्लिनिक में अबतक आधा दर्जन से अधिक मरीजों की हो चुकी है मौत 

नवादा लाइव नेटवर्क।

सोमवार 22 मई की देर शाम में नगर पंचायत रजौली के घसियाडीह बाईपास स्थित आकाश नर्सिंग होम में एक युवक की मौत हो गई। 

 पेट दर्द की शिकायत के बाद युवक को इलाज के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया गया है।

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिगहा गांव के 22 वर्षीय युवक सूरज कुमार को पेट में दर्द शुरू हुआ। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल आकाश नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां ग्रामीण चिकित्सक द्वारा इलाज शुरू किया गया।


लेकिन युवक की तबियत और ज्यादा बिगड़ गई। जिसके बाद नर्सिंग होम के संचालक ने उक्त युवक को सदर अस्पताल नवादा रेफर कर फरार हो गया। परिजन जब तक कुछ समझ पाते तब तक युवक की मौत हो चुका था। मौत के बाद परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। किलनिक संचालक फरार गया। 

सूचना मिलने पर एसडीपीओ पंकज कुमार दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल किया। बताया गया कि उक्त अस्पताल में अबतक आधा दर्जन से अधिक मरीजो की मौत हो गई है। लेकिन अभी तक स्वास्थ्य महकमा के कान तक जूं तक नही रेंगा है और ना ही उक्त अस्पताल और उसके प्रबंधन के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई की गई। 


सबसे पहले आकाश क्लिनिक का संचालन अनुमंडलीय अस्पताल के सामने हुआ करता था। लेकिन मरीजो की मौत के बाद कुछ समय तक बंद रहा। पुनः सती स्थान में क्लिनिक का संचनाल शुरू कर दिया गया। 

वहां एक महिला मरीज की मौत के बाद पुनः कुछ दिन बंद कर बाईपास रोड में खोल दिया गया। जहां आज फिर इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। 

इस बाबत एसडीपीओ ने बताया कि मामले की जांच कर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments