Header Ads

Breaking News

Education News : प्रतिभा सम्मान : फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल और एडुराइज इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सीबीएसई की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड में उत्तीर्ण बच्चों को किया गया सम्मानित

  


प्रतिभा सम्मान : फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल और एडुराइज इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सीबीएसई की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड में उत्तीर्ण बच्चों को किया गया सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।

फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल, आनंद नगर, चातर एवं एडुराइज इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सीबीएसई की दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड में उत्तीर्ण बच्चों को एक भव्य समारोह में सम्मानित किया गया।

रविवार को नगर भवन, नवादा में आयोजित सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि रहे मगध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र के सेवानिवृत्त विभागाध्यक्ष डॉ. प्रो. भारत भूषण ने अपने संबोधन में कहा कि अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ एक नेक मानव बनने की प्रेरणा फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल में दी जाती है, यह एक बहुत बड़ी बात है। विशेष अतिथियों में एसकेएम कॉलेज, नवादा के पूर्व प्राचार्य डॉ. देवेंद्र कुमार सिन्हा, वर्द्धमान महावीर कॉलेज, पावापुरी के हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. रतन कुमार मिश्र, साहित्यकार एवं शिक्षक डॉ. गोपाल प्रसाद 'निर्दोष', एडुराइज इंडिया के प्रमुख राहुल कुमार एवं फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल के चेयरमैन प्रो. विजय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर इस प्रतिभा सम्मान समारोह का शुभारंभ किया।


अपने वक्तव्य में डॉ. देवेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल इस शहर की ऐसा शैक्षणिक संस्थान है जो सर्वाधिक मेहनत करके सबसे ज्यादा और सबसे अच्छा रिजल्ट देता है। यहाँ के अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों का यहाँ नामांकन कराकर सर्वाधिक लाभ उठाएँ एवं बच्चों को उज्ज्वल भविष्य दें। वहीं डॉ. रतन कुमार मिश्र ने कहा कि आनंद नगर, चातर में स्थित फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल ही एकमात्र ऐसा स्कूल है, जो एक शिक्षाविद् एवं अनुभवी प्राध्यापक के द्वारा संचालित है और इसका फायदा सीधे विद्यार्थियों को मिलता रहता है। जबकि जिले के जानेमाने साहित्यकार एवं शिक्षक डॉ. गोपाल प्रसाद 'निर्दोष' ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल अपने जिले की एक ऐसी इकलौती शैक्षिक संस्था है, जहाँ शिक्षा के साथ-साथ संस्कृति, साहित्य, खेल, कला आदि का संस्कार दिया जाता है और इस तरह बच्चों का सर्वांगीण विकास कर प्रत्येक क्षेत्र में स्कॉलर तैयार किया जाता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस स्कूल में न्यूनतम जमा कर सर्वाधिक लिया जा सकता है। कहने का मतलब है कि यहाँ सबसे कम फी जमा कर आप अपने बच्चों के लिए उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। 

वहीं एडुराइज इंडिया के संस्थापक राहुल जी ने जेईई तथा नीट में फर्क बताते हुए कहा कि अच्छी संस्था पढ़ाने के साथ-साथ पढ़ने के लिए भी प्रेरित करती है। फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल ऐसा ही करता है और ये बहुत बड़ी बात है। इसके साथ ही उन्होंने फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल के सात विद्यर्थियों को सौ प्रतिशत स्कॉलरशिप भी देने की घोषणा की। इससे साफ स्पष्ट होता है कि फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल का विद्यार्थी यदि एडुराइज इंडिया में नामांकन कराता है तो उसे कोई शुल्क नहीं देना होगा, उसकी पूरी फी माफ होगी।


समारोह के अंत में प्रो. विजय कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और उनका हार्दिक अभिनंदन किया तथा बच्चों को खूब मन लगाकर पढ़ने के लिए प्रेरित भी किया। इस विद्यालय के अच्छे रिजल्ट के लिए शिक्षकों को भी बधाई भी दी तथा उनके प्रति आभार भी प्रकट किया और कहा कि पिछले कई वर्षों से जो हम बेहतर रिजल्ट देते आ रहे हैं, वह हमारे शिक्षकों के अध्यापन कौशल से ही संभव हो सका है।

इस सम्मान समारोह को सफल बनाने में विद्यासागर जी की भूमिका अत्यंत सराहनीय रही। मंच का सफल संचालन विद्यालय के प्राचार्य नवदीप कुमार सिन्हा ने की जबकि राजेश कुमार, टुनटुन कुमार, सोनम कुमारी, शबनम कुमारी, नूतन कुमारी, रूपा कुमारी, शकुंतला कुमारी, जया कुमारी, श्रुति गोयल, किरण कुमारी, अनुपम वर्मा, कौशन राजा, आशुतोष कुमार, हीरा कुमार निराला, सत्यम कुमार, सौरव कुमार, रवि कुमार, आकांक्षा कुमारी, अमीषा कुमारी, शिवभूषण आदि शामिल रहे। धन्यवाद ज्ञापन नवादा शाखा के प्राचार्य योगेंद्र प्रसाद सिंह ने किया।

No comments