Header Ads

Breaking News

Nawada News : खादी पुरुष त्रिपुरारी शरण श्रद्धा से किए गए याद, 10वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि


खादी पुरुष त्रिपुरारी शरण श्रद्धा से किए गए याद, 10वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

नवादा लाइव नेटवर्क।

खादी पुरुष स्वर्गीय त्रिपुरारी की दसवीं पुण्यतिथि बुधवार को श्रद्धा और विश्वास के साथ मनाई गई। खादी ग्राम उद्योग समिति प्रसाद बिगहा नवादा और ग्राम निर्माण मंडल सर्वोदय आश्रम, सोखेदेवारा में उनके तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

 इस मौके पर ग्राम निर्माण मंडल के प्रधानमंत्री अरविंद कुमार, जिला कार्यालय नवादा के मंत्री अशोक कुमार, खादी ग्राम उद्योग समिति के व्यवस्थापक जय नारायण प्रसाद, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष बंगाली पासवान, सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक नवादा के निदेशक अरुण कुमार, प्रधान कार्यालय, गया के मंत्री सुनील कुमार, कार्यालय मंत्री अनिल कुमार, शिव कुमार महतो, उमाशंकर कुमार, सूरज कुमार आदि ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और खादी के क्षेत्र में उनके किए गए कार्यों को याद किया।


 प्रधानमंत्री अरविंद कुमार ने उनके जीवन चरित्र पर और संस्था के लिए किए गए कार्यों के साथ ही विचारों को विस्तार से रखते हुए कहा कि स्वर्गीय त्रिपुरारी शरण हमेशा हम लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे।

 खादी के क्षेत्र में उनके किए गए कार्य सदियों तक याद रखा जाएगा। नवादा ही नहीं अपितु पूरे बिहार और झारखंड में खादी के क्षेत्र में उनका योगदान अविस्मरणीय रहा है। यही वजह रहा कि जीवन काल में ही उन्हें खादी पुरुष सम्मान से नवाजा गया। 

सोलर चरखा के जरिए उन्होंने कामगारों को के जीवन को ऊपर उठाने और उनकी आमदनी को बढ़ाने में बहुमूल्य योगदान दिया था। ग्राम निर्माण मंडल परिवार उनका सदा आभारी रहेगा। वे हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन उनके विचार आज भी प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं।



No comments