Header Ads

Breaking News

Nawada News वज्रपात और बिजली करंट से हताहत लोगों के परिजनों से मिले राजद नेता बिनोद यादव, पोछे आंसू, बंधाया ढांढस, दिया सहयोग राशि

 


वज्रपात और बिजली करंट से हताहत लोगों के परिजनों से मिले राजद नेता बिनोद यादव, पोछे आंसू, बंधाया ढांढस, दिया सहयोग राशि

नवादा लाइव नेटवर्क।

पिछले दिनों जिले के विभिन्न हिस्सों में बारिश के बीच बज्रपात से हताहत हुए परिवार के बीच रविवार को राजद नेता भाई बिनोद यादव दलबल के साथ पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार के आंसू पोछे और ढांढस बंधाया। साथ ही आर्थिक सहायता करते हुए आगे भी दुःख_सुख में साथ निभाने का भरोसा दिया।

बता दें कि 30 जून को वज्रपात से वारसलीगंज प्रखंड के ठेरा पंचायत की आजमपुर गांव में 3 लोगों की मौत हुई थी। 4 लोग घायल हुए थे। इस प्राकृतिक आपदा से चिंतित राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव और नवादा लोक सभा क्षेत्र के भावी प्रत्याशी भाई बिनोद यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे।  


 राजद नेता विद्युत् स्पर्शाघात से भी दो लोगों की हुई मौत की खबर के बाद संबंधित परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त करते हुए दुःख की घड़ी में हमेशा साथ देने का वादा किया । 

आजमपुर के मृतक श्यामबिहारी झा (16 वर्ष ) , मोनू कुमार (20वर्ष ) और अजय कुमार (22 वर्ष ) के परिजनों से भाई बिनोद यादव मिले। 

 इसी प्रखण्ड के पैंगरी पंचायत अंतर्गत गोड़ापर गाँव में विद्युत विभाग के मानव बल बिजली मिस्त्री 28 वर्षीय संटू कुमार की मौत बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से हो गई । भाई बिनोद यादव आज संटू कुमार की अंतिम यात्रा में शामिल हुए और उनके पिता राधारमण को सहयोग राशि प्रदान कर गहरी संवेदना प्रकट की। उन्होंने सरकार से मांग की है कि आपदा राहत कोष से मृतक परिवार को तत्काल सहायता दी जाय। उन्होंने इस मौत के लिए बिजली विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए मांग की कि मृतक के भाई को अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी जाय तथा मृतक परिवार को दस लाख रूपये का मुआवजा प्रदान किया जाए

 इसी प्रकार प्रखण्ड के एरुरी गाँव में भी एक अधेड़ 70 वर्षीय कैलाश यादव की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हो गई थी। जिनके पार्थिव शरीर पर भाई बिनोद यादव ने पुष्पांजलि अर्पित कर परिजनों को संवेदना राशि प्रदान किया और हर प्रकार से सहयोग का आश्वासन दिया।


 बिनोद यादव के काफिले में स्थानीय नेताओं और समाजसेवियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसमें ठेरा पंचायत के मुखिया गौतम सिंह , मोसमा के मुखिया अजित यादव , पंचायत समिति सदस्य पप्पू चौधरी , रामबालक यादव , सुरेन्द्र यादव , बबलू सिंह, सनोज सिंह , श्रमण कुमार , रंजीत यादव , पूर्व मुखिया अशोक पासवान , अजय यादव ,पंचायत समिति सदस्य अभिमन्यु पासवान आदि शामिल थे। इसके अलावे राजद के जिला उपाध्यक्ष प्रिन्स तमन्ना , अनिल प्रसाद सिंह , समाजसेवी दिनेश अकेला , शकील खान , कुणाल राजवंशी , शैलेन्द्र यादव , भोली यादव आदि ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।




No comments