Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम ने किया कार्यालयों का निरीक्षण, बायोमेट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस बनाने के दिए निर्देश


डीएम ने किया कार्यालयों का निरीक्षण, बायोमेट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस बनाने के दिए निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।

नव पदस्थापित जिलाधिकारी नवादा श्री आशुतोष कुमार वर्मा ने आज समाहरणालय और इसके परिसर में संचालित सभी शाखाओं का औचक निरीक्षण किये एवं उपस्थित अधिकारियों को विभागीय निदेश के आलोक में कार्याें का निष्पादन करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। 

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अपने कार्यालय के बाहर नेम प्लेट और कार्यालय का नाम का बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें, जिससे कि आम जनता को कार्यालय पहुंचने में सुविधा हो। 

सभी कार्यालयों को प्रतिदिन नियमित रूप से साफ-सफाई एवं सभी संचिकाओं को सुव्यवस्थित ढ़ंग से रखने का निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में निर्धारित समय-सीमा के अन्दर आयें और बिना कोई बिलंब किये हुए संचिकाओं का निपटारा करें। 

अधिकारियों और कर्मचारियों को बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्याओं को धैर्य से सुनें और विभागीय निर्देष के आलोक में समाधान करने के लिए प्रयास करें। 

     जिलाधिकारी के द्वारा आज एनआईसी, विधि शाखा, सामान्य शाखा, स्थापना शाखा, निर्वाचन, नजारत, पंचायती राज, राजस्व, सामाजिक सुरक्षा, भूअर्जन, आपदा, आपूर्ति, जन शिकायत, आईसीडीएस, डीआरडीए, ट्रेजरी, वेयर हाउस आदि  का भीषण गर्मी के बावजूद भी घंटों तक निरीक्षण करते रहे। 

      आज निरीक्षण के समय श्री दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त, सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी परिक्ष्यमान सहायक समाहत्र्ता, श्रीमती अमु अमला एसडीसी, श्री राजीव कुमार एसडीसी, श्री सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, श्री आनन्द  किशोर स्टोनो के साथ-साथ अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments