Header Ads

Breaking News

Nawada News : मणिपुर हिंसा के खिलाफ नवादा में राजद का विरोध मार्च, पीएम और मणिपुर के सीएम का पुतला फूंका

 


मणिपुर हिंसा के खिलाफ नवादा में राजद का विरोध मार्च, पीएम और मणिपुर के सीएम का पुतला फूंका 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

मणिपुर में कथित सरकार प्रायोजित हिंसा और 80 दिनों से जारी बेटियों पर बर्बर अत्याचार के विरुद्ध आज राजद के प्रदेश महासचिव और नवादा लोकसभा के भावी उम्मीदवार भाई बिनोद यादव के नेतृत्व में राजद कार्यालय से प्रतिरोध मार्च निकाला गया।

जिसमें शामिल कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री नोंगथोम्बम बीरेन सिंह के विरोध में नारे लगाये। प्रतिरोध मार्च प्रजातंत्र चौक पर पहुंचकर नुक्कड़ सभा के रूप में तब्दील हो गया।

  देखें वीडियो...

 जहां कई प्रमुख वक्ताओं ने मणिपुर हिंसा एवं महिलाओं के बर्बर यौन उत्पीड़न को केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार द्वारा प्रायोजित बताया। भाई बिनोद यादव ने मणिपुर हिंसा के पीछे बीजेपी की राजनीतिक महत्वाकांक्षा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि धर्म संप्रदाय या वर्ग समुदाय के बीच सुनियोजित साजिश रचकर वोटों का ध्रुवीकरण करना और हिंसा को संरक्षण देना इनका वास्तविक चरित्र है।

 सीपीएम के जिला सचिव नरेशचन्द्र शर्मा ने कहा कि महीनो से मणिपुर जलता रहा, किन्तु प्रधानमन्त्री द्वारा शांति की अपील तक नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण रहा। 

दो बेटियों के साथ शर्मसार कर देने वाला यौनउत्पीड़न का वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया बयान संवेदनहीनता की पराकाष्ठा थी, क्योंकि उन्होंने गैर बीजेपी राज्यों की हिंसा की बात जोड़कर इस वीभत्स घटना का सामान्यीकरण करने की कोशिश की।

 राजद के वरिष्ठ नेता प्रिन्स तमन्ना ने कहा कि बेटी पढ़ाओ , बेटी बचाओ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री की हकीकत सामने आ गई है। मणिपुर में खुलेआम बेटियों को नंगा कर परेड करवाया जा रहा है, और हमारे प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़_राजस्थान सूझ रहा है। 

 देखें वीडियो...

अनिल प्रसाद सिंह ने कहा कि मणिपुर में मतई और कुकी समाज के बीच दुश्मनी का बीज बोने वाले बीजेपी नेताओं को देश की जनता कभी माफ़ नहीं करेगी।

 पीयूसीएल के राष्ट्रीय पार्षद दिनेश कुमार अकेला ने कहा कि केंद्र व राज्य की डबल इंजन वाली सरकार रंगा बिल्ला की सरकार है, जिसका खात्मा के बाद ही मणिपुर घटना के दुर्दांत अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने मणिपुर हिंसा को मानवाधिकार पर सरकारी हमला बताया।

 देखें वीडियो...

 इस दौरान प्रजातंत्र चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह का पुतला दहन किया गया। वक्ताओं ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को तुरन्त बर्खास्त कर सभी घटनाओं की न्यायिक जांच कराने तथा दोषियों के साथ जिम्मेदार नेताओं पर भी मुकदमा चलाकर कठोर से कठोर दंड देने की मांग की। 

अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नैतिकता के आधार पर प्रधानमन्त्री से भी इस्तीफा देने की मांग की। मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी, कुणाल राजवंशी, राजद नेता नंदकिशोर बाजपेयी, शशिभूषण शर्मा, शकील अहमद, महफूज आलम, बॉबी खान, शैलेन्द्र यादव, अजय महतो, अर्जुन सिंह, भोली यादव आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।

No comments