Header Ads

Breaking News

Swatantrata diwas 2023 : जिले में शान से लहराया तिरंगा, राजकीय समारोह में मंत्री समीर महासेठ ने फहराया राष्ट्रध्वज



जिले में शान से लहराया तिरंगा, राजकीय समारोह में मंत्री समीर महासेठ ने फहराया राष्ट्रध्वज

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले में उल्लास के माहौल में 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। मुख्य समारोह नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित किया गया। जहां सूबे के उद्योग मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री समीर कुमार महासेठ ने राष्ट्र ध्वज फहराया और सलामी दी। इसके पूर्व उन्होंने जवानों के परेड का निरीक्षण किया। मौके पर डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अंब्रिश राहुल सहित जिला प्रशासन के तमाम आलाधिकारी मौजूद थे। 

इधर, व्यवहार न्यायालय में जिला जज ने राष्ट्र ध्वज फहराया और तिरंगा को सलामी दी। मौके पर कई न्यायिक अधिकारी और अधिवक्ता मौजूद रहे। डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट में ध्वज को फहराया और सलामी दी।

 जिला परिषद कार्यालय में अध्यक्ष पुष्पा देवी, डीआरडीए परिसर में डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम अखिलेश कुमार, नगर परिषद में मुख्य पार्षद पिंकी कुमारी, नगर थाना में थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क कार्यालय में डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने राष्ट्र ध्वज को फहराया और झंडे को सलामी दी।

सलामी देते जदयू जिलाध्यक्ष 
सलामी देती नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

माल्यार्पण करते मॉडर्न के निदेशक डॉ. अनुज


झंडे को सलामी देते मुखिया अभिमन्यु कुमार
 
झंडे को सलामी देते कृषक कॉलेज के प्राचार्य श्याम सुंदर सिंह
राष्ट्र ध्वज फहराते कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश कुमार मंटन 
 
झंडे को सलामी देते पूर्व जिला पार्षद मथुरा यादव
 
मॉडर्न स्कूल में झंडे को सलामी देते उप प्राचार्य और छात्रगण
 

मॉडर्न इंग्लिश स्कूल न्यू एरिया में उप प्राचार्य सुजय कुमार ने राष्ट्र ध्वज फहराया। निदेशक डॉ. अनुज कुमार भी मौके पर मौजूद रहे। तिरंगा फहराने के पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर निदेशक सहित अन्य लोगों ने माल्यार्पण किया।

जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल नवादा और पटवासराय में एमडी आरपी साहू तथा हिसुआ में निदेशक रश्मि साहू गुप्ता, टीएस कॉलेज हिसुआ में प्रभारी प्राचार्य डॉ. ज्वायनंदन सिंह, कृषक कॉलेज धेवधा में प्राचार्य प्रो. श्याम सुंदर सिंह, वारसी कॉलेज में प्राचार्य प्रो.बिपिन कुमार ने तिरंगा फहराया और झंडे को सलामी दी।

कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष सतीश कुमार मंटन, राजद कार्यालय में अध्यक्ष उदय कुमार यादव, बीजेपी कार्यालय में अनिल मेहता, जदयू कार्यालय में जिलाध्यक्ष सलमान रागीब ने राष्ट्र ध्वज फहराया।

शहीदों को श्रद्धा सुमन : श्रवण

आज सदभावना चौक स्थित राजद जिला कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजद बिहार प्रदेश सचिव श्रवण कुशवाहा एवं बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ गौतम कपूर चंद्रवंशी के गरिमामय उपस्थिति में जिलाध्यक्ष उदय कुमार यादव ने झंडोत्तोलन किया। 

           इस अवसर पर श्रवण कुशवाहा ने कहा कि देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्ति दिलाने में हमारे पूर्वजों ने जो शहादत दिया है उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं और जिला - प्रदेश सामाजिक समरसता के चतुर्दिक विकास के पथ पर अग्रसर होता जाय की शुभकामनाएं देता हूं । इस झंडोत्तोलन समारोह में रेणु सिंह, मो.शमीमुद्दीन, कौशल राय, विकास कुमार, उमेश शर्मा, सीताराम चौधरी, नितिन राज, कुणाल चंद्रवंशी, मुकेश कुमार, मो.जहांगीर अनवर, डॉ संजय संन्यासी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

 पूर्व अध्यक्ष महेंद्र यादव ने पार्टी कार्यालय में फहराया तिरंगा, विधायक विभा देवी, एमएलसी अशोक यादव रहे मौजूद

 जश्ने आजादी के 76 वें वर्षगांठ पर आज जिला मुख्यालय स्थित राजद कार्यालय में धूम-धाम से राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया । नवादा विधायक विभा देवी , एमएलसी अशोक कुमार , जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुमारी , प्रखण्ड प्रमुख सरिता कुमारी समेत सैकड़ो राजद कार्यकर्ताओं एवं आजादी के दीवानों की उपस्थिति में राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने झंडोत्तोलन किया । " जन-गण मन अधिनायक जय हे " की सुमधुर राष्ट्रीय गीत के साथ आकाश में लहराता हुआ तिरंगा आज देश की एकता और अंखण्डता का साक्षी बना। 

तिरंगा फहराने के मौके पर एमएलए विभा देवी, एमएलसी अशोक यादव, जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी और राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव

इसके पूर्व स्व. कृष्णा प्रसाद के स्मारक स्थल पर वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी एवं सेवानिवृत शिक्षक रामबालक यादव ने झंडोत्तोलन किया । इस अवसर पर विधायक विभा देवी ने कहा कि देश की एकता , अखण्डता , सांप्रदायिक सौहार्द और सर्वांगीण विकास ही जश्ने आजादी का शपथ पत्र है । एमएलसी अशोक यादव ने स्वतंत्रता आंदोलन के सपूतों को नमन करते हुए कहा कि उनकी क़ुरबानी हमें उनके सपनों को साकार करने और जन्म जन्मान्तर तक अक्षुण्ण रखने का हौसला देती है । पुष्पा कुमारी ने कहा कि 140 करोड़ देशवासियों के हौसले जब लहराते हुए तिरंगे को सलामी देते हैं तो शहीदों के अरमानों को पंख लग जाते हैं । महेंद्र यादव ने कहा कि आज का दिवस केवल औपचारिक जश्न मनाने का नहीं बल्कि देश के वर्तमान संकटों से टकराने का भी है । मौके पर राजकृष्णा ट्रस्ट के चेयरमैन एकलव्य कुमार , राजद नेता शशिभूषण शर्मा , नंदकिशोर बाजपेयी , प्रिन्स तमन्ना , सुरेन्द्र यादव , शैलेन्द्र यादव , अवधेश कुमार , दशरथ यादव , रामबिलास प्रसाद , धनराज प्रसाद , कैसर मुन्ना , योगेन्द्र यादव , अवधेश कुमार आदि शामिल थे । 

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा। 
























No comments