Header Ads

Breaking News

Crime News : 4 कट्टा और 13 जिंदा कारतूस के साथ 5 बदमाश गिरफ्तार, मोबाइल और बाइक भी जब्त

 


कट्टा और 13 जिंदा कारतूस के साथ 5 बदमाश गिरफ्तार, मोबाइल और बाइक भी जब्त

रजौली के अर्चना नगर के पास हुई डकैती कांड का भी हुआ उद्भेदन, दो फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी

फुलवरिया डैम के जंगली रास्ते के पास एकत्रित होकर नई घटना को अंजाम देने का बना रहे थे रणनीति

 नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के अर्चना नगर के पास 8 सितंबर की अल सुबह में सुमन कुमार के घर में घुसकर हथियार का भय दिखाकर नगदी और जेवरात का लूटपाट किया गया था। पूरे परिवार को बाथरूम में बंद कर  अपराधी भागने में सफल हो गया था। पुलिस इस घटना को लेकर काफी गंभीर थी और हर एक बिंदु पर जांच किया जा रहा था। अब जाकर मामले का राजफाश हुआ है।

एसडीपीओ रजौली पंकज कुमार ने शुक्रवार की देर शाम में रजौली थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर बताया कि हमलोग अपराधी के बहुत करीब पहुंच गए थे, लेकिन सभी के एकत्रित होने का इंतजार कर रहे थे। 

इसी क्रम में 5 अक्टूबर को थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि फुलवरिया डैम के पास पिपरा- परतौनियां तरफ जाने वाले रास्ते में कुछ संदिग्ध लोग इकट्ठा हैं। सूचना के आलोक में पुलिस की एक टीम को वहां भेजा गया। पुलिस टीम को देखते ही यह लोग इधर-उधर भागने लगे। 

सतर्क जवानों ने खदेड़ कर 5 बदमाशों को वहां से पड़कर थाने पर लाया और गहन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने स्वीकार किया कि किसी लूट की घटना का अंजाम देने के लिए रणनीति बना रहे थे।

इन लोगों के पास से चार देसी कट्टा, 13 जिंदा कारतूस, पांच मोबाइल फोन एक अपाची बाइक एक एक्टिवा को जब्त किया गया

 पूछताछ के क्रम में अर्चना नगर हुई डकैती की घटना का भी राजफाश हो गया। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में से गया जिले के बेला थाना क्षेत्र के यादवपुर गांव के निवासी सुखदेव पासवान के पुत्र राजेश उर्फ सुधीर पासवान, जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के पुरानी दुर्गा स्थान सिकंदरा के निवासी सुनील चौधरी उर्फ बेला चौधरी के पुत्र रामरतन चौधरी और गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के जेठान गांव के गोपाल सिंह के पुत्र राजेश कुमार उर्फ लोहा सिंह ने अर्चना नगर स्थित सुमंत कुमार के घर में डकैती की घटना को अंजाम देने में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया। 

इनलोगों ने बताया कि उनके साथ दो और लोग थे,जिनका नाम दीपक रवानी और विक्की राजवंशी है। दोनों पुलिस की पकड़ से अभी फरार हैं। इनलोग दोनों को भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा। 

लूटे गए सामान को भी बरामद किया जाएगा। पुलिस ने लूट की एक और घटना को अंजाम देने की योजना बनाने के आरोप में प्राथमिक दर्ज की है। जिसमें सभी पांच गिरफ्तार लोगों का नाम है। पूर्व की घटना में शामिल 3 के अलावा नवादा जिले के मेसकौर थाना क्षेत्र के हरला गांव के नरेश साहू के पुत्र पवन राजा औau गया जिले के धनवा बोधगया के शिव शंकर पासवान के पुत्र उत्तम पासवान उर्फ राजू पासवान शामिल है। 

इन सभी को जेल भेज दिया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी शातिर हैं। इसमें सबसे बड़ा शातिर अपराधी रामरतन चौधरी है, जो 7 वर्ष जेल में सजा काटकर आया है। नवादा सहित आसपास के जिलों में इन सभी के विरुद्ध कई संगीन मामले दर्ज हैं। प्रेस कांफ्रेंस के मौके पर थानाध्यक्ष पवन कुमार, एसआइ गौतम कुमार सहित अन्य कई पुलिसकर्मी मौके पर उपस्थित थे।

रिपोर्ट-मनोज कुमार।

No comments