Header Ads

Breaking News

Nawada News : मिर्जापुर में स्थापित हुआ पुलिस आउट पोस्ट, नागरिकों को मिलेगी सुरक्षा, 3 और टीओपी प्रस्तावित

   


मिर्जापुर में स्थापित हुआ पुलिस आउट पोस्ट, नागरिकों को मिलेगी सुरक्षा, 3 और टीओपी प्रस्तावित

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा नगर के लाइन पार मिर्जापुर में पुलिस आउटपोस्ट की स्थापना की गई है। मंगलवार 10 अक्तूबर 23 को पुलिस अधीक्षक अंब्रीश राहुल ने इस टीओपी का उद्घाटन किया। टीओपी मिर्जापुर सूर्य नारायण मंदिर परिसर स्थित एक भवन में काम करेगा। यह नगर थाना के अंतर्गत ही काम करेगा। 

उद्घाटन मौके पर एसडीपीओ सदर अजय प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, नगर परिषद के पूर्व मुख्य पार्षद संजय साव, पूर्व उप मुख्य पार्षद राजेश कुमार मुरारी, सरोज सिंह, जदयू नेता विनय यादव, रेल यूनियन के नेता चंद्रिका यादव आदि मौजूद थे।

नवसृजित टीओपी का प्रभार नगर थाना में कार्यरत एएसआई निरंजन सिंह को दिया गया है। इसका कार्य क्षेत्र लाइन पार मिर्जापुर मोहल्ला, ननौरा, आनंदपुरा आदि इलाका होगा। फिलहाल 1_4 सशस्त्र बल की तैनाती वहां की गई है। आने वाले दिनों में बल में बढ़ोत्तरी की जाएगी।सघन गश्ती इनकी प्राथमिकता होगी।

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर के बाद शहर के 3 और स्थानों पर टीओपी की स्थापना की कवायद हो रही है। इनमें सद्भावना चौक या बाबा का ढाबा में किसी एक स्थान पर टीओपी की स्थापना होगी। इसके अलावा वीआईपी कॉलोनी से रेलवे लाइन के बीच किसी स्थान पर और एक आईटीआई के पास टीओपी प्रस्तावित है। 

नागरिकों की सुरक्षा को बेहतर बनाने और चुस्त विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से टीओपी यानी की पुलिस चौकी की स्थापना की जा रही है। यह बहुत ही जरूरी था। शहर का विस्तार काफी तेजी से हुआ है। ऐसे में इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी।




No comments