Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा की बेटी को इंदौर में मिला सम्मान, इंदौर के जूलॉजिकल पार्क में कार्यरत हैं रिंकु पांडेय

 


नवादा की बेटी को इंदौर में मिला सम्मान, इंदौर के जूलॉजिकल पार्क में कार्यरत हैं रिंकु पांडेय

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के बरेव गांव निवासी सेवानिवृत शिक्षक शारदा पांडेय की कनिष्ठ सुपुत्री रिंकु पाण्डेय को मध्य प्रदेश राज्य के इंदौर शहर में सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी का सम्मान प्राप्त हुआ है।

 रिंकू पांडेय 2018 ई. में इंदौर के जूलॉजिकल पार्क में योगदान दी थी। अपने कार्यों के प्रति हमेशा से वफादार एवं कर्तव्य निष्ठ रहने के कारण महज 5 वर्षों में ही काफी लोकप्रिय हो गई। समय से कार्यालय आना और पूरी निष्ठा से कार्य निष्पादित करना इनकी पहचान बन गई थी।   

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में यह पार्क बहुत ही प्रसिद्ध है जहां कई प्रकार के वन्य प्राणी को देखने के लिए प्रत्येक दिन काफी संख्या में  पर्यटक पहुंचते हैं। रिंकू पांडेय के कार्यों की सराहना सभी कर्मचारी व अधिकारी करते हैं। 

हालांकि यह लिपिकीय वर्ग की कर्मचारी है। इस क्षेत्र में सबसे कम उम्र की सम्मानित होने वाली यह पहली महिला कर्मचारी हैं। 

नगर आयुक्त हर्षिता सिंह की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी। कमेटी द्वारा कर्मचारियों के कार्य प्रणाली को परखा गया। जिसमें इनका कार्य प्रणाली सर्वश्रेष्ठ रहा। यही कारण है कि कमेटी में रिंकू पांडेय को वण्य प्राणी सप्ताह 7 अक्टुबर 2023 को सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी के सम्मान से इंदौर चिड़ियाखाना के अधिकारी डॉ उत्तम यादव ने प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। 

रिंकू पांडे ने सम्मान पाने के पश्चात दूरभाष पर बताया कि मैं बिहार के नवादा की बेटी हूं। मैं कठोर परिश्रम करना जानती हूं। यह सम्मान हमारे कार्यों को और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा।


No comments