Header Ads

Breaking News

Nawada News : दिव्यांगजनों ने अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर किया बैठक, बीडीओ ने दिया पूर्ण सहयोग का आश्वासन

 


दिव्यांगजनों ने अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर किया बैठक, बीडीओ ने दिया पूर्ण सहयोग का आश्वासन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के मुख्यालय में गुरुवार को विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर प्रखंड दिव्यांग संघ की बैठक आयोजित हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने की। 

बैठक बाद उन्होंने बताया कि प्रखंड में दिव्यांगों के लिए जितने भी योजनाएं चल रहा है उसका लाभ जमलोगों को नहीं मिल रहा है। बैठक मे प्रखंड के सभी विभाग के पदाधिकारी को बुलाया गया था, लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी को छोड़कर कोई भी नहीं पहुंचे। सभी ने स्वर में स्वर मिलाते हुए कहा कि दिव्यांगों को न तो आवास योजना का लाभ मिला है ना ही अभी तक पेंशन बना है। किसी काम को लेकर अगर दिव्यांग व्यक्ति थाना जाता है तो उसे बेइज्जत किया जाता है। 

राशन कार्ड में अभी भी 50 से ज्यादा का नाम नहीं जोड़ा गया है। कुछ दिव्यांग ने अपनी आंखों में भरे आंसुओ के बीच कहा कि हम जैसे लाचार लोगों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। 

बैठक में उपस्थित बीडीओ दुनियांलाल यादव ने कहा कि हमारे विभाग के अन्तर्गत जितनी भी योजना हैं उन सभी में आपलोगों को शामिल किया जायेगा। आपलोग सूची भेजिए सभी का नाम जोड़वा दिया जायेगा। बीडीओ के इस आश्वासन के बाद दिव्योंगों में आशा कि किरण दिखाई पड़ी है। 

बैठक में जिला संयुक्त सचिव गुड्डू कुमार, मीडिया प्रभारी साहिल राज, प्रखण्ड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, सचिव सतेंद्र कुमार, उपाध्याक्ष मो. अकबर खान, कोषाध्यक्ष बबिता कुमारी, जितेंद्र शर्मा, लक्ष्मण पंडित, अवधेश कुमार, पंकज, देवकीनन्दन, जमशेद आलम, रणधीर कुमार, प्रेम कुमार इत्यादि उपस्थित थे।


No comments