Header Ads

Breaking News

Nawada News : वसीका नवीसों के लिए नवादा और रजौली में जल्द बनेगा मल्टीस्टोरी बिल्डिंग, आमजनों के लिए वातानुकूलित प्रतीक्षालय का भी होगा निर्माण

  


वसीका नवीसों के लिए नवादा और रजौली में जल्द बनेगा मल्टीस्टोरी बिल्डिंग, आमजनों के लिए वातानुकूलित प्रतीक्षालय का भी होगा निर्माण

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा और रजौली रजिस्ट्री ऑफिस से जुड़े वसीका नवीसों के लिए जल्द ही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग और जमीन खरीद बिक्री करने वालों के लिए जल्द ही वातानुकूलित प्रतीक्षालय का निर्माण होगा। ऐसा हिसुआ विधायक नीतू कुमारी के पहल पर संभव हो सकेगा। विभागीय मंत्री ने ऐसा आश्वासन दिया है।

 बिहार के मधनिषेध और निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने हिसुआ विधायक श्रीमती नीतु कुमारी के नेतृत्व में उनसे मिले प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया कि जल्द ही इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाया जाएगा। 

दरअसल, विधायक के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से मुलाकात कर उक्त मांगे रखी थी। जिसमें ककोलत विकास परिषद के अध्यक्ष मसीह उद्दीन और कांग्रेस (ई) के नेता  गुड्डू सिंह (भदसेनी) भी शामिल थे। 

मंगलवार को दोपहर प्रतिनिधिमंडल ने पटना के पुराना सचिवालय में मंत्री से उनके कार्यालय कक्ष में भेंट कर नवादा जिला के वसीका नवीसों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए इस संबंध में एक ज्ञापन समर्पित किया।  जिसमें उल्लेख किया गया है कि नवादा और रजौली के निबंधन कार्यालयों में लगभग 150 वसीका नवीस दस्तावेज लेखन का कार्य करते हैं, मगर उन सबों को बैठकर कार्य करने के लिए सलीके की जगह नही है। 

नवादा के रजिस्ट्री औफिस के पास वसीका नवीसों का खपड़ापोश भवन जर्जर अवस्था में है, जहां वसीका लेखन का कार्य करने में काफी दुशवारी होती है, और दस्तावेज भी सुरक्षित नहीं रह पाता है।

             ज्ञापन में बताया गया है कि नवादा और रजौली निबंधन कार्यालयों में भूमि क्रय- बिक्रय करने वालों, शिनाख़्त करने वालों और गवाहों के बैठने के लिए कोई मुनासिब जगह नही है, जिसके कारण लोगों को काफी परिशानी हो रही है। 

ज्ञापन के माध्यम से नवादा और रजौली में वसीका नवीसों के लिए मल्टीस्टोरी (तीन तल्ला) बिल्डिंग एवं आम जनों के लिए वातानुकूलित प्रतीक्षालय का निर्माण कराने की मांग की गयी है।

No comments