Header Ads

Breaking News

Nawada News : सीआरपीएफ जवान की मौत, गांव पहुंचा शव, शोक में डूबे लोग, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी गई अंतिम विदाई

  


सीआरपीएफ जवान की मौत, गांव पहुंचा शव, शोक में डूबे लोग, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी गई अंतिम विदाई

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के महापुर गांव निवासी सीआरपीएफ जवान अभिषेक कुमार का असामयिक निधन हो गया। मौत की खबर के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। रविवार को जवान का शव पैतृक गांव लाया गया। शव पहुंचते ही चारो तरफ चीत्कार मच गई। अपने इलाके के लाल के खो जाने का गम हर किसी के चेहरे पर साफ झलक रहा था।

 शव घर आते ही परिजन लिपट कर दहाड़ मारकर रोने लगे। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक जवान काफी मिलनसार किस्म के व्यक्ति थे। जब भी गांव में छुट्टी पर आते थे तब हर लोगों से मिलना जुलना करते थे और हाल चाल लेते थे। वे फिलहाल जमुई में तैनात थे। 

सीआरपीएफ 215 बटालियन के जवान अभिषेक कुमार की तबीयत शनिवार की रात अचानक बिगड़ गई थी। वे बेहोश हो गए। सहयोगी जवानों द्वारा उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद जवान को मृत घोषित कर दिया। जवान की मौत की सूचना मृतक के स्वजनों को दी गई थी।

 इसके बाद तिरंगा में लिपटा कर सम्मान के साथ जवान के शव को रविवार को गांव लाया गया। गाने के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार हुआ। इसके पूर्व सीआरपीएफ के अधिकारियों की मौजूदगी में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

 मृतक जवान महापुर गांव के उपेन्द्र सिंह के पुत्र थे। सीआरपीएफ में वर्ष 2014 में उनका चयन हुआ था। वे अपने पीछे माता,पिता,पत्नी पम्मी देवी,5 वर्षीय पुत्र अनूप कुमार,डेढ़ वर्षीय पुत्री मिष्टी कुमारी,दो भाई,दो बहन समेत भरा पूरा परिवार छोड़कर चले गए। दाह संस्कार में स्थानीय मुखिया हीरालाल शर्मा,सरपंच अर्जुन साव,पैक्स अध्यक्ष रजनीश कुमार समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

No comments