Header Ads

Breaking News

Crime News : गैस एजेंसी संचालक की हत्या का पुलिस ने किया राजफाश, ड्राइवर और कर्मचारी गिरफ्तार

 


गैस एजेंसी संचालक की हत्या का पुलिस ने किया राजफाश, ड्राइवर और कर्मचारी  गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नेमदारगंज थाना इलाके के तेयार स्थित नवीन राजश्री भारत गैस गोदाम के मालिक नंदलाल प्रसाद की हत्या का राजफाश हो गया है। पुलिस द्वारा जांच में उनके दो कर्मचारियों को दबोचा गया है। पुलिस का दावा है कि दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उनलोगों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रड, चोरी किए गए रूपये और मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

 नवादा पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति और बयान में कहा गया है कि गैस गोदाम के संचालक नंदलाल प्रसाद, ग्राम_कालीपुर, पोस्ट_ओरैना, थाना_मुफ्फसिल, जिला_नवादा की हत्या 08-11-2023 की रात्रि में किया गया था। जिसकी सूचना मिलने पर नेमदारगंज थाना द्वारा त्वरित कार्रवाई करते शव को बरामद  कर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल  नवादा भेजा गया था।

 मृतक के पुत्र प्रेम कुमार के लिखित आवेदन पर नेमदारगंज थाना कांड संख्या 321/23  दिनांक-9/11/23 धारा-302/34  भा.द.वि .  दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया गया था। अनुसंधान में दो व्यक्तियों प्रकाश कुमार पिता स्वर्गीय राधे महतो, ग्राम_भगवानपुर, थाना_ मुफ्फसिल, जिला_ नवादा तथा सीताराम कुमार, पिता_ राजाराम पंडित, ग्राम_ संदोहरा, थाना_ नारदीगंज की गिरफ्तारी की गई है। 

दोनों ने एक सीताराम कुमार गैस गोदाम में मजदूर तथा प्रकाश कुमार ड्राइवर का काम करते थे। पहले दोनों  को पूछ ताछ के लिए थाना लाया गया। पूछताछ में दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया। उनलोगों की निशानदेही के आधार पर मृतक का मोबाइल हत्या में प्रयोग किए गए लोहे का रॉड तथा मृतक के पास से दैंनिक बिक्री से जमा हुए रुपए जो चोरी हो गया था उसे बरामद किया गया। आवश्यक कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। 

इस बीच एसडीपीओ रजौली पंकज कुमार ने वीडियो के जरिए जारी बयान में हत्या की वजहों को सार्वजनिक करते हुए कहा कि गैस एजेंसी संचालक अपने काम के प्रति निष्ठावान थे। देर रात तक रोज काम किया करते थे। उनके यहां ड्राइवर का काम करने वाला प्रकाश कुमार पर 70 हजार रुपए का लोन चल रहा था। जिससे वह परेशान रहा करता था। वहीं, देर रात तक काम लिए जाने से भी वह मालिक के पार्टी द्वेष का भाव रखा करता था। यही हाल सीताराम का भी था।

घटना की रात प्रकाश ने मालिक को कहा कि आप रात 9:30 बजे तक काम लेते हैं, ऐसे में हम काम नहीं करेंगे। जिसपर मालिक नंदलाल प्रसाद ने कहा कि रोज 700 रूपये देता हूं। काम नहीं करना है तो कल से मत आना। इससे खफा होकर प्रकाश ने रॉड से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी। वहीं सीताराम ने इस दौरान सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया था और दिन भर के बिक्री का 52 हजार रुपए चुरा लिया था। मालिक के मोबाइल को पास के नाली में फेंक दिया था।  

वीडियो में सुनें एसडीपीओ का बयान...!

एसडीपीओ ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान से मामले का राजफाश हुआ। आसपास के जो भी सीसीटीवी थे उसे चेक करने पर यह पाया गया था कि नंदलाल प्रसाद के पास पहुंचने वाला अंतिम व्यक्ति प्रकाश और सीताराम ही था। बहरहाल, एक सप्ताह के अंदर मामले का राजफाश करने में पुलिस कामयाब रही है।

No comments