Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न क्रिकेट लीग में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंती नगर ब्रांच बना चैंपियन, फाइनल में न्यू एरिया को हराया

  


मॉडर्न क्रिकेट लीग में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंती नगर ब्रांच बना चैंपियन, फाइनल में न्यू एरिया को हराया

बतौर मुख्य अतिथि भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य साबिर खान रहे मौजूद

नवादा लाइव नेटवर्क।

पिछले दो सप्ताह से मॉडर्न शैक्षणिक समूह के विद्यालयों का क्रिकेट लीग मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंती नगर नवादा के मैदान में खेला जा रहा था। इसमें मॉडर्न ग्रुप के नारदीगंज, हिसुआ ,न्यू एरिया, बिहार शरीफ, कुंती नगर ब्रांच के टीमों ने भाग लिया था। सभी विद्यालयों के टीमों के बीच मैच खेले गए और फाइनल मैच में कुन्ती नगर और न्यू एरिया की ब्रांच की टीम पहुंची। मॉडर्न क्रिकेट लीग 2023 -24 का खिताबी मुकाबला कुंती नगर ब्रांच एवं न्यू एरिया ब्रांच के बीच खेला गया, जिसमें कुंती नगर की टीम 38 रनों से मैच जीत कर सत्र 2023 24 की चैंपियन बनी।

गुरुवार 14 अगस्त की सुबह कुंती नगर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उज्ज्वल ने 21, सौरभ ने 13 एवं अमन के 12 रन के बदौलत निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट खोकर 80 रन बनाए।

न्यूज़ एरिया के तरफ से आरुष ने कर एवं शिवम ने दो विकेट प्राप्त किया। 81 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू एरिया की टीम 42 रनों पे ऑल आउट हो गई। इसके कोई भी खिलाड़ी दहाई अंकों में प्रवेश नहीं कर पाए। कुंती नगर के तरफ से सौरभ ने तीन अवधेश, रफीउल एवं अनुज प्रकाश ने दो-दो विकेट प्राप्त किया। फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सौरभ कुमार एवं मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार न्यू एरिया के आरुष सिंह को दिया गया।

मैच के मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य, बिहार रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी एवं रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के  बॉलर साबिर खान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं अपने क्रिकेट जीवन के अनुभवों को शेयर किया। साथ में मॉडर्न स्कूल के सभी खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियां से परिचय करवाया।

 मॉडर्न शैक्षिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार ने मुख्य अतिथि साबिर खान का स्वागत पुष्प गुच्छ एवं प्रतीक चिन्ह देकर किया। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया मॉडर्न के खिलाड़ियों को देश की बेहतरीन सुविधा प्रदान की जाएगी एवं कुंती नगर क्रिकेट मैदान को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैदान बनाया जाएगा। 

मैच में निर्णायक की भूमिका बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेट पैनल अंपायर राकेश रंजन एवं बुरहान अख्तर ने निभाई। कुंती नगर ब्रांच के उप प्राचार्य मिथिलेश कुमार, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित खेल शिक्षक अलख देव प्रसाद, हैंडबॉल कोच नीतीश कुमार इत्यादि ने टूर्नामेंट सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

No comments