Header Ads

Breaking News

Nawada News : SKM कॉलेज में चार शिक्षकों को सेवानिवृति पर दी गई विदाई, समारोह में वक्ताओं ने कहा कॉलेज से विदा हो रहे शिक्षकों का योगदान अविस्मरणीय

     


SKM कॉलेज में चार शिक्षकों को सेवानिवृति पर दी गई विदाई, समारोह में वक्ताओं ने कहा कॉलेज से विदा हो रहे शिक्षकों का योगदान अविस्मरणीय

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा के श्रीकृष्ण मेमोरियल कॉलेज के प्रिसिपल संजय कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर कॉलेज के चार शिक्षकों को सामूहिक विदाई दी गई। 

       प्राचीन इतिहास विभाग के अध्यक्ष रहे प्रो. रामोतार शर्मा, इंग्लिश विभाग के अध्यक्ष रहे प्रो. नागेंद्र कुमार, हिंदी के प्रो. विजय कुमार और दर्शनशास्त्र के प्रो. नीलम कुमारी को विदाई दी गई। कार्यक्रम का संचालन प्रो. शशिभूषण शर्मा ने किया।

इस मौके पर पूर्व प्राचार्य डॉ. देवेन्द्र कुमार सिन्हा, प्रो. परमानंद सिंह, डॉ. अरविंद कुमार,  प्रो. सुनील कुमार, प्रो. अरुण कुमार, प्रो. अतीक अहमद, प्रो. हरेंद्र कुमार, प्रो. जेपी दिवाकर, प्रो. कौशल कुमार, डॉ. अशोक प्रियदर्शी, प्रो. कौशल कुमार, प्रो. अरविंद कुमार, प्रो. बिन्नी कुमार, प्रो. सुधा कुमारी, प्रो. प्रमिला कुमारी, प्रो. सरोज कुमारी, प्रो. बाल्मिकी प्रसाद सिंह, डॉ संजय कुमार सुधाकर, डॉ सरोज कुमार, विप्लव कुमार समेत अनेक लोगों ने उपस्थिति दर्ज करा विदाई दी। 

कॉलेज के शिक्षकों ने कहा कि विदा हो रहे शिक्षकों का शुरुआती दौर से अहम योगदान रहा। आप सबों के योगदान को भुलाया नही जा सकता। पठन पाठन के अलावा कॉलेज के विकास में अहम योगदान रहा है। शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने कहा कि विदा हो रहे शिक्षकों का योगदान अविस्मरणीय रहा है। 

शिक्षकेतर कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ और डायरी, कैलेंडर भेंट किया। उपेंद्र सिंह, प्रशांत रंजन, अनुज कुमार, अनिल कुमार, निशांत कुमार, पिंटू कुमार, अशोक कुमार, अजीत कुमार,अविनाश, हेमा कुमारी, राकेश कुमार, माला सिन्हा, मालती देवी समेत अनेक कर्मचारियों ने विदाई ले रहे शिक्षकों के दीर्घायु और खुशहाल होने की कामना की।

    प्रभारी प्राचार्य संजय कुमार ने कहा कि आज चार शिक्षकों की विदाई समारोह है। इन शिक्षकों का पठन_पाठन और काॅलेज के विकास में अहम योगदान रहा है। हर शिक्षकों की अपनी अपनी खासियत थी। इसका लाभ स्टूडेंटस और काॅलेज प्रशासन को बखूबी मिला। काॅलेज जब संघर्ष के दौर में था तब शिक्षकों की भूमिका अहम रही थी। पूर्व प्राचार्य डाॅ देवेन्द्र सिंहा ने भी काॅलेज शिक्षकों के योगदान की सराहना की।

प्रो रामोतार शर्मा ने कहा कि काॅलेज एक परिवार जैसा था। काॅलेज में जब कभी उनका सहयोग की जरूरत होगी वे इस दिशा में पीछे नही हटेंगे। प्रो नागेन्द्र कुमार ने कहा कि काॅलेज से गहरा लगाव रहा है। उन्हें और भी खुशी मिलेगी जब काॅलेज की पहचान बढ़ेगी। प्रो नीलम कुमारी ने कहा कि काॅलेज के लोगों का स्नेह को भूलाया नही जा सकता। जबकि प्रो. विजय कुमार ने एक कविता के जरिए अपनी भावना का इजहार किया।


No comments