Header Ads

Breaking News

Modern Campus : अयोध्या में भगवान श्रीराम प्राणप्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में मॉडर्न स्कूल के छात्र-छात्राओं के गीत_नृत्य पर भावविभोर हुए लोग

 


अयोध्या में भगवान श्रीराम प्राणप्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में मॉडर्न स्कूल के छात्र-छात्राओं के गीत_नृत्य पर भावविभोर हुए लोग

नवादा लाइव नेटवर्क।

माडर्न इंग्लिश स्कूल, न्यू एरिया, नवादा के सभा भवन में 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा और आगामी 26 जनवरी को राष्ट्रीय त्योहार गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर उन्होंने अभिभावकों और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि 22 जनवरी को हमारे देश में फिर से दिवाली होगी। बहुत गर्व की बात है कि भगवान श्री राम फिर से अयोध्या में अपनी जन्म स्थान पर स्थापित होंगे।

देखें वीडियो...!

विद्यालय के उपप्राचार्य सुजय कुमार ने बताया कि भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विद्यालय के बच्चों में बहुत-बहुत उत्साह है। विद्यालय के बच्चों ने नृत्य एवं गीत के माध्यम से राम आएंगे, आएंगे...,अवध में राम आए हैं ...। आदि गीतों की प्रस्तुति दी। 

उन्होंने बताया की संगीत के शिक्षक पुरुषोत्तम ,पवन और अनिल कुमार ने मिलकर विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में भूमिका निभाने के लिए तैयार किया। भगवान श्रीराम और देशभक्ति से संबंध रखने वाले कई गीत और नृत्य की प्रस्तुति दी गई।

 दसवीं के विद्यार्थियों ने नवादा जिला का लाल शहीद चंदन सिंह पर एक नाटक की  प्रस्तुति करी। नाटक के माध्यम से दिखाया गया कि चंदन सिंह किस तरह आतंकवादियों से लोहा लेते-लेते देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और नवादा का उसने सीना चौड़ा किया। विद्यालय के सभी बाल कलाकारों ने देश रंगीला... , जैसे गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। सभी के गीत और नृत्य सुनकर नवमी व दशमी के छात्र-छात्राएं भावविभोर हो गये।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य गोपाल चरण दास, बीएन झा ,अनुमेहा कुमारी, वंदना कुमारी , अंजना दीक्षित सहित सभी छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम किया भरपूर आनंद लिया। भगवान श्रीराम के नारों से वातावरण गुंजायमान होता रहा।






No comments