Header Ads

Breaking News

Political News : बिहार में महागठबंधन सरकार के कीर्तिमान की चर्चा देश ही नहीं विदेशों में भी : मंत्री

  


बिहार में महागठबंधन सरकार के कीर्तिमान की चर्चा देश ही नहीं विदेशों में भी : मंत्री

महज 70 दिनों में बिहार सरकार दो लाख से अधिक दे चुकी है नौकरियां

कार्यकर्ता सम्मेलन में लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का किया गया अपील

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, नीतीश-तेजस्वी सरकार सालों भर रहती है जनता के बीच

नवादा लाइव नेटवर्क ।

महज 15 महीने पूर्व बिहार में बनी महागठबंधन सरकार के काम की चर्चा देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही है। नीतीश_तेजस्वी की सरकार 365 दिन जनता और अपने कार्यकर्ताओं के बीच रहती है। महागठबंधन की सरकार 70 दिनों में दो लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली कर चुकी है। उक्त बातें गुरुवार को नवादा नगर भवन में आयोजित एक दिवसीय कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कही। 

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम अपने कार्यकर्ताओं को केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नाकामी और बिहार सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का संदेश देने आये हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नौकरियों की भरमार कर दी है, जिसमें 4 लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने का काम किया जा है।

 उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को भी विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां देने का काम की है। चाहे दारोगा हो या सिपाही हो सभी की बहाली की गई है और आगे भी की जाती रहेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हम पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई की बात करते हैं तो वहीं केंद्र में बैठी मोदी की सरकार दंगाई, लड़ाई और फसाद की बात करती है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सच और झूठ की है। भाजपा का काम है राम नाम जपना, सारा वोट अपना।

 उन्होंने कहा कि हम भी राम के पुजारी हैं, लेकिन हमने राम के घर बनाने में नहीं बल्कि राम के जनता को बसाने का काम किया है। श्रीतिवारी ने कहा कि बिहार में भाजपा द्वारा जनता के बीच गलत अफवाह फैलाई जा रही है, जिसमें नित दिन महागठबंधन की सरकार को गिरने की बात कही जा रही है, लेकिन एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि बिहार महागठबंधन की सरकार अपनी चट्टानी एकता के साथ है और आगे भी रहेगी।

नवादा लोक सभा सीट के लिए प्रत्याशी का चयन करना पार्टी का काम : मंत्री

राजद कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिहार सरकार के आपदा विभाग के मंत्री मो. शहनवाज ने कहा कि नवादा लोकसभा सीट के लिए पार्टी अपने स्तर से नाम तय करेगी। जिसे भी प्रत्याशी बनागा जाएगा, हम सबों को उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर लोक सभा भेजते हुए केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। इसबार हमलोगों को केंद्र सरकार की झूठी वादों में नहीं फंसना है। भाजपा का काम है शिकारी आयेगा जाल बिछायेगा और भोली-भाली जनता को अपने झूठे वादों में फंसायेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि आपलोग पंचायत स्तर तक जायें और बिहार सरकार की उपलब्धियों को बतायें। साथ ही केंद्र की मोदी सरकार के नाकामी को भी बताने का काम करें। उन्होंने कहा कि केंद्र की जो नीति है उसमें हम अपने ही देश में पराये बन रहे हैं। 

केंद्र की सरकार डॉ भीम राव अम्बेडकर द्वारा बनाई गई संविधान को समाप्त करने पर अमादा है। रोज दिन कानून को बदला जा रहा है, एक दिन केंद्र सरकार ऐसा कानून बनायेगा कि मेरी माताएं-बहनों की गोद में खेल रहे बच्चे को भी बेगाना कर देंगे। उन्होंने कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव में पार्टी द्वारा दिये जाने वाले प्रत्याशी को एक-एक मत देकर विजयी बनाने में अभी से ही जुट जायें। 

इस कार्यक्रम को विधायक सैयद रूकनुद्दीन, विधायक भूदेव चौधरी, रजौली विधायक प्रकाश वीर, राजद के प्रदेश प्रवक्ता ऋषि मिश्रा, महिला प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष बबीता यादव, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर राय, प्रदेश महासचिव भाई विनोद यादव, प्रदेश सचिव श्रवण कुशवाहा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष गौतम कुमार चन्द्रवंशी तथा महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रेणू सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष उदय कुमार यादव ने की। मौके पर रामचंद्र रामदेव प्रसाद, सीताराम चौधरी, चंदन चौधरी, कौशल राय, जिला पार्षद नीतीश राज, राजू यादव, सूर्यदेव वर्मा, उमेश शर्मा, निक्की सिंह तथा ईं केबी यादव सहित सैंकड़ों की संख्या में महिला व पुरूष कार्यकर्ता मौजूद थे।





No comments