Header Ads

Breaking News

Crime : बिहार_झारखंड सीमा पर बड़ी वारदात, युवक की हत्या, जिंदा जलाने का आरोप, कई घंटे बाद हुआ FIR


बिहार_झारखंड सीमा पर बड़ी वारदात, युवक की हत्या, जिंदा जलाने का आरोप, कई घंटे बाद हुआ FIR

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार_झारखंड की सीमा पर बुधवार को एक युवक की निर्मम हत्या की गई है। जिंदा जलाने की बात सामने आ रही है। घटनास्थल बिहार के नवादा जिले के कौआकोल थाना और झारखंड राज्य के गिरिडीह जिला के लोकायन थाना का सिमाई इलाके का है। प्राथमिकी दर्ज नहीं हो रही थी। गुरुवार की देर शाम को कौआकोल थाना में ही एफआईआर दर्ज हुआ। कई घंटे तक परिजन शव को लेकर बिहार_झारखंड के थानों की चक्कर लगाते रहे। 

 मृत युवक झारखंड राज्य के गिरीडीह जिला अंतर्गत गांवा थाना के डूमरझारा गांव निवासी सोमर साव का पुत्र मुकेश कुमार साव (30) वर्ष बताए गए हैं। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो रहा है। एफआईआर के बाद स्थिति काफी कुछ साफ हो सकती है। पुलिस का आधिकारिक पक्ष आना बाकी है।

वैसे, बताया जा रहा है कि कौआकोल थाना क्षेत्र के रानीगदर में तालाब का निर्माण हो रहा था। जिसमें मृतक का ट्रैक्टर मिट्टी ढोलाई के काम में लगा हुआ था। बुधवार को मुकेश अपने भाई छोटू साव के साथ बाइक पर डीजल लेकर ट्रैक्टर में डालने के लिए घर से निकाला था। रास्ते में झरनमां के पास पूर्व से घात लगाए बैठे 5_6 की संख्या में रहे बदमाशों ने बाइक को रोककर मुकेश को उतार लिया और उसके साथ मारपीट करने लगा। फिर बाइक तथा उसके उपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दिया। 

इसी बीच मौका पाकर साथ रहा मुकेश का भाई छोटू किसी तरह वहां से भाग निकला और घटना की जानकारी घर वालों को दी। जबतक घरवाले घटना स्थल पर पहुंचे तब तक मुकेश की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने इसकी सूचना कौआकोल थाना को दी। यहां की पुलिस ने झारखंड का मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। 

 तब मृतक के परिजन झारखंड के गांवा, लोकाय तथा घुठिया थाना की पुलिस को सूचना दी। वहां की पुलिस ने भी कौआकोल थाना क्षेत्र की सीमा का मामला बता दिया।

 जिसके बाद मृतक के परिजन कौआकोल थाना पहुंचे और घटना की प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया।  कौआकोल पुलिस फिर अपनी बात पर अड़ी रही। काफी जद्दोजहद के बाद कौआकोल थाना की पुलिस गुरुवार की शाम को घटनास्थल के लिए प्रस्थान की, यह जानने के लिए वारदात किस थाना इलाके में हुआ है। अंततः कौआकोल थाने में ही एफआईआर हुआ। तब शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा लाया गया। लोग बताते हैं कि घटनास्थल के पास शराब की कई बोतलें बिखरा पड़ा था।

पेचीदा है मामला

वैसे, एक बात बता दें कि शव पूरी तरह से जला हुआ है। पहचान करना मुश्किल है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो सकेगा की हत्या बाद उसे जलाया गया या सच में जिंदा ही जला दिया गया था।

कहते हैं अधिकारी

एसडीपीओ पकरीबरावां महेश चौधरी ने बताया कि कौआकोल थाना में एफआईआर दर्ज हुआ है। विशेष जानकारी कल घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद देने की बात कही।





No comments