Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम के औचक निरीक्षण में गायब मिले जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, स्पष्टीकरण की मांग

 


डीएम के औचक निरीक्षण में गायब मिले जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, स्पष्टीकरण की मांग

नवादा लाइव नेटवर्क।


डीएम नवादा प्रशांत कुमार सी.एच. ने गुरुवार को विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। वे सर्वप्रथम कोषागार कार्यालय पहुंचे। जहां वरीय कोषागार पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह उपस्थित पाये गए। उपस्थित सभी कर्मियों एवं प्रधान सहायक सहित को निर्देश दिया गया कि कर्म पुस्त में माह के अंतिम मंगलवार को उस माह में कुल प्राप्त पत्रों की संख्या, निष्पादित पत्रों की संख्या, लंबित पत्रों की संख्या लाल स्याही से अंकित करते हुए गत माह में पत्रों की स्थिति अंकित करें।


निरीक्षण के दौरान कोषागार कार्यालय, नवादा में कृषि विभाग के कर्मियों को कोषागार से संबंधित कार्याें का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। वरीय कोषागार पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि कोषागार कार्यालय, नवादा में कोषागार पदाधिकारी का एक पद तथा सहायक का दो पद स्वीकृत है। जिसमें वरीय कोषागार पदाधिकारी के रूप में एक पद कार्यरत है तथा सहायक कोषागार पद का एक पद रिक्त है। श्रीसिंह द्वारा बताया गया कि नवादा जिला में अधिकृत कुल 19 स्टाम्प भेंडर है, जिसमें से की मृत्यु हो गयी है।


कोषागार कार्यालय के निरीक्षण के उपरांत डीएम ने भविष्य निधि कार्यालय, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय, जिला सांख्यिकी कार्यालय एवं जिला योजना कार्यालय का भी निरीक्षण किया। जिला सांख्यिकी कार्यालय के निरीक्षण में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह कार्यालय कक्ष में उपस्थित नहीं मिले। उनसे स्पष्टीकरण की मांग गई। जिला सांख्यिकी कार्यालय में कार्यरत कर्मियों के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई।

No comments