Header Ads

Breaking News

Nawada News : हिसुआ में देह व्यापार की खबर को पुलिस ने बताया भ्रामक, भूमि विवाद में एक पक्ष ने दूसरे के बारे में गलत खबर व तस्वीर किया था वायरल

 


हिसुआ में देह व्यापार की खबर को पुलिस ने बताया भ्रामक, भूमि विवाद में एक पक्ष ने दूसरे के बारे में गलत खबर व तस्वीर किया था वायरल 

एक पक्ष के लोग ने दूसरे पक्ष के किरायेदार का फोटो खींच कर किया प्रतिष्ठा हनन की कोशिश, कार्रवाई में जुटी पुलिस


नवादा लाइव नेटवर्क


नवादा जिले के हिसुआ थाना परिसर में बैठे एक ही परिवार के लोगों का फोटो खींचकर अनैतिक देह व्यापार का आरोप लगाकर वायरल किए गए तस्वीर को देखकर शहरवासी आश्चर्यचकित हैं। हिसुआ जैसे शहर में इस तरह की खबर आग की तरह फैल गई। जैसे-जैसे लोगों को इस बात की जानकारी होते गई लोग आश्चर्य में पड़ गए। 


घटना की खबर प्राप्त होते ही मीडियकर्मी खबर की सत्यता जानने हिसुआ थाना पहुंचे। जहां प्रभारी थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी कामिनी कौशल एवं थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद सिंह ने वायरल खबर का खंडन करते हुए बताया कि जमीनी विवाद में एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों का प्रतिष्ठा हनन का प्रयास किया गया है। फोटो और वायरल खबर किसने फैलाया है, उसका सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन के बाद झूठी खबर फैलाने वाले पर विधिसम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी।


क्या है मामला


थानाध्यक्ष ने बताया कि हिसुआ अंदर बाजार निवासी सुनील साव एवं सूरज साव के बीच वर्षों से जमीनी विवाद चला आ रहा है। जिसके कारण पिछले दिनों दोनों पक्ष के बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ था। जिसकी, लिखित शिकायत दोनों पक्ष के तरफ से थाना में दिया गया था। जिसके संदर्भ में हिसुआ थाना कांड संख्या-283/24 और 288/24 दर्ज किया गया था। इसी मामले को लेकर नोटिस तामिला कराने हिसुआ थाना की पुलिस सुनील साव के घर पर गई थी। लेकिन, उस वक्त सुनील साव अपने घर पर मौजूद नहीं थे। उसी का फायदा उठाकर सूरज साव ने पुलिस का बरगलाया।


घर में सपरिवार रह रहे उनके किरायेदार के बारे में बताया दिया गया कि सुनील साव दूसरे राज्यों से अपने घर पर लड़कियां लाकर देह व्यापार कराता है। इसके सत्यापन के लिए पुलिस किरायेदार को थाना बुलाई थी। पुलिस के बुलावा पर किरायेदार अपने परिजनों के साथ थाना पहुंचे थे। इसी दौरान सूरज साव ने थाना परिसर में बैठे किरायेदार के नाबालिग बच्चियों का फोटो खींच कर देह व्यापार की भ्रामक खबर के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि सुनील साव के उक्त किरायेदार से पूछताछ में पता चला कि वह किरायेदार के रूप में सपरिवार सुनील साव के मकान में रहते हैं। किरायेदार से पूछताछ के बाद संतुष्ट पुलिस ने उक्त किरायेदार को घर भेज दिया।


हिसुआ में पहली बार फैलाई गई भ्रामक खबर


जानकार बताते हैं कि इस तरह की भ्रामक खबर हिसुआ जैसे शहर में पहलीबार सोशल मीडिया पर फैलाई गई। लेकिन जैसे ही स्थानीय पत्रकारों को खबर मिली पत्रकारों का दल थाना पहुंचकर खबर की सत्यापन के लिए थानाध्यक्ष से बात किया। उन्होंने बताया कि देह व्यापार की खबर भ्रामक और अफवाह है। विरोधी पक्ष के लोगों का प्रतिष्ठा हनन करने के लिए झूठा आरोप लगाकर फंसाने की साजिश सूरज साव के द्वारा किया गया है। हमलोग जांच कर फोटो और खबर वायरल करने वालों की पहचान कर रहे हैं, जिसने भी ऐसा किया है उसके उपर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

 



No comments