Header Ads

Breaking News

Nawada News : झाड़ी में फेंका मिला नवाजात, पुलिस ने किया बरामद, इलाज के बाद विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को किया गया सुपुर्द



झाड़ी में फेंका मिला नवाजात, पुलिस ने किया बरामद, इलाज के बाद विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को किया गया सुपुर्द 

नवादा लाइव नेटवर्क


नवादा जिले के गोविंदपुर थाना मोड़ के पास के झाड़ी में एक नवजात पाया गया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे बरामद किया और इलाज के लिए चिकित्सीय जांच कराया। चिकित्सकों के उपचार के बाद नवजात पूरी तरह स्वस्थ्य बताया गया है। उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को लालन-पालन के लिए सौंप दिया गया है।


 नवजात को झाड़ी में फेंके जाने की चर्चा के बाद उसे गोद लेने वाले कई लोग सामने आए, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को ही सौंपा गया। इस मामले में गोविंदपुर थाना पुलिस की खासी प्रशंसा हो रही है।

बताया जाता है कि सोमवार की देर रात को थाना मोड़ के समीप झाड़ी से नवाजात के रोने की आवाज आई। उस वक्त रात के करीब 01 बजे रहे थे। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल उस वक्त कहीं से रेड कर लौट रहे थे। वे तत्काल उस दिशा में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे। वहां नवजात को देख सभी हैरान रह गए। तत्काल नवजात को पुलिस कर्मियों ने अपनी गोद में लिया और पीएचसी गोविंदपुर लेकर पहुंचे। जहां उसका इलाज किया गया। बच्चा पूर्णतया स्वस्थ्य बताया गया है।


 वीडियो में सुने डॉक्टर और थानाध्यक्ष ने क्या कहा...!


 
 

वहां कार्यरत चिकित्सक ने बताया कि बच्चा नवजात है। पैदा होने के बाद उसे फेंक दिया गया था। कीड़े-मकोड़े के संपर्क में बच्चा आ गया था। उसका इलाज किया गया। साथ ही तमाम टीके उसे लगाए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि देखने से ही प्रतीत हो रहा था कि कुछ देर पहले ही बालक का जन्म हुआ था।


मंगलवार को सूचना के बाद वहां पहुंचे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के सदस्यों को नवजात को सुपुर्द किया गया। हालांकि, मंगलवार की सुबह से ही उस बच्चे को गोद लेने की इच्छा लिए कई लोग पहुंचे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी।

 


वैसे लोग आश्चर्य में हैं कि किसने ऐसी अमानवीय हरकत की। आम तौर पर देखा गया है कि नवजात लड़की है तो परिजन उसे त्याग कर देते हैं। लेकिन, यह नवजात लड़का था। आशंका जताई जा रही है कि बिन ब्याही मां ने सामाजिक प्रतिष्ठा बचाने के चक्कर में इस प्रकार का घृणित कार्य किया होगा। 


 इस मामले में गोविंदपुर थाना पुलिस की प्रशंसा हो रही है। लोग बताते हैं कि पुलिस थोड़ा भी विलंब करती तो अवारा कुत्ते उसे नोच खा जाते। आसपास कई कुत्ते मंडरा रहे थे। लेकिन, ऐन वक्त पर पुलिस पहुंंच गई। और बच्चे की जान बच गई। झाड़ी में फेंके जाने के कारण नवजात के शरीर में कुछ जख्म पाया गया था।


No comments