Header Ads

Breaking News

Nawada News : गुरु ने अपने दो शिष्यों के लिए किया रक्तदान किया, मॉडर्न के शिक्षक के काम की सराहना



गुरु ने अपने दो शिष्यों के लिए किया रक्तदान किया, मॉडर्न के शिक्षक के काम की सराहना

नवादा लाइव नेटवर्क।


गुरु और शिष्य की पुरानी परंपरा को चरितार्थ करते हुए आज मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंती नगर, नवादा के 11वीं और 12वीं वर्ग में भौतिक विज्ञान के फैकेल्टी /शिक्षक संतोष कुमार ने 12वीं की छात्रा रत्नवाला और उसके भाई एवं 11वीं के छात्र सुयस उर्फ चाहत के लिए रक्तदान किया।

 


मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा के निदेशक डॉ. अनुज सिंह ने बताया कि 12वीं की छात्रा रत्नवाला एवं उसके भाई सुयस पिछले दिनों अपने पिता विनोद सिंह के साथ मोटरसाइकिल से अपने गांव नरहट के गोवासा से नवादा आवास लौट रहे थे। नवादा पहुंचने के पहले ही पीछे से एक मैजिक गाड़ी ने उनके पिता के बाइक में जोरदार टक्कर मार दी थी। हादसे में पिता सहित दोनों बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए थे।


रत्नवाला के पिता का हाथ फ्रैक्चर हो गया था, जबकि दोनों भाई-बहन का भी एक-एक पैर बुरी तरह जख्मी हुअा था। नवादा के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अरविंद कुमार के चिकित्सीय देखरेख में दोनों के पैर का ऑपरेशन किया गया था। दोनों भाई-बहन को खून की आवश्यकता थी। यह बात जब उनके शिक्षक संतोष कुमार तक पहुंची तो उन्होंने स्वेच्छा से अपने दोनों छात्र-छात्रा के लिए नवादा के एक ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान किया।

 


मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के निदेशक डॉ. अनुज सिंह ने क्लीनिक में जाकर दोनों विद्यार्थियों एवं उसके माता-पिता को इस दुख की घड़ी में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। रक्तदान की जानकारी मिलने पर मॉडर्न के 11वीं और 12 वीं के जीव विज्ञान के फैकेल्टी धर्मवीर सिंहा, रसायन विज्ञान के फैकेल्टी वीरेंद्र कुमार प्रियदर्शी, प्राचार्य गोपाल चरण दास ने शिक्षक संतोष कुमार जी के प्रति आभार प्रकट किया है। 

 


मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंती नगर के सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने भी संतोष कुमार द्वारा किए गए इस कार्य की बहुत सराहना की और सभी ने रत्नवाला, सुयस और उसके पिता विनोद सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 


देखें वीडियो...!


No comments