Header Ads

Breaking News

Nawada News : इन्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन नवादा जिला इकाई के अध्यक्ष बने राकेश रौशन



इन्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन नवादा जिला इकाई के अध्यक्ष बने राकेश रौशन 

बैठक में सुचिता के साथ सकारात्मक पत्रकारिता पर दिया गया बल 

नवादा लाइव नेटवर्क।

देश में पत्रकार हितों की रक्षा के लिये सतत संघर्षरत संगठन इंडियन जर्नालिस्ट एशोसीएशन के नवादा इकाई की संगठनात्मक बैठक गुरुवार को प्रेस क्लब में वरिष्ठ पत्रकार सह अधिवक्ता डॉ. संजय कुमार सुमन ऊर्फ साकेत बिहारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। सर्वसम्मति से पत्रकार राकेश रौशन को एसोसिएशन का जिलाध्यक्ष निर्वाचित किया गया।

अपने संबोधन में डॉ. संजय सुमन ने पत्रकार हितों की रक्षा एवं वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता की चुनौती पर कहा कि सुचिता एवं सकारात्मक पत्रकारिता पर बल देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हर शब्द का अपना कलेवर होता है, इसलिए शब्दों का चयन पर पत्रकार को खास ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने अपने अनुभव को साझा करते हुए पत्रकारिता में सफलता का मूल मंत्र दिया।

बैठक में उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार ने कहा कि बदलते परिवेश में मीडियाकर्मियों के लिये समय समय पर कार्यशाला का आयोजन कर प्रशिक्षित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा की पत्रकारों की भाषा शैली सहज और परिपक्व होनी चाहिए। उन्होंने खोजी पत्रकारिता एवं पत्रकारिता की बारीकियों को समझते हुए धरातलीय पत्रकारिता पर जोर देतें हुए कहा की समाचार को बिना लाग लपेट के फैक्ट के साथ प्रकाशित करना चाहिए।

 वरिष्ठ पत्रकार सह नवादा लाइव के संपादक वरुणेंद्र कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने पत्रकारों की समस्याओं एवं आकस्मिक दुर्घटनाओ में पत्रकार को मदद करने के लिये निधि कोष बनाने पर बल दिया।

संगठन के नव निर्वाचित अध्यक्ष राकेश रौशन ने कहा कि हमारा संगठन हमेशा पत्रकार हितों की रक्षा के लिये तत्पर रहेगा। हमलोग बिना भेदभाव के साथ पत्रकारों को सहायता एवं सहयोग भी करेंगे। 

बैठक में जिले के विभिन्न प्रखंडो के दर्जनों पत्रकारों ने सुचिता के साथ पत्रकारिता धर्म का पालन करने का संकल्प भी लिया। मौके पर पत्रकार मिथिलेश कुमार, सुल्तान अख्तर, धर्मेन्द्र कुमार नीक्कू, चंदन कुमार, रजनीश कुमार, संदीप कुमार,संतोष कुमार, नरेंद्र सिँह, कृष्ण कुमार चंचल, अवध भारती, प्रदीप कुमार, पंकज कुमार, रंजीत कुमार सिन्हा, गुलाम गौस सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद थे।

No comments