Header Ads

Breaking News

Nawada News : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गोवर्धन मंदिर में भव्य भजन संध्या सहित कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

  


श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गोवर्धन मंदिर में भव्य भजन संध्या सहित कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन


नवादा लाइव नेटवर्क।


श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सोमवार 26 अगस्त को गोवर्धन मंदिर में भव्य भजन संध्या सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। मंदिर समिति द्वारा कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया गया है। शाम 5 बजे से पूजा-अर्चना शुरू होगा जो रात्रि 12 बजे तक चलेगा। 


गोवर्धन मंदिर समिति के अध्यक्ष पूर्व राज्य मंत्री राजवल्लभ प्रसाद के हवाले से समिति के सचिव महेंद्र यादव ने बताया कि पूजा अर्चना के अलावा एक शाम श्रीकृष्ण के नाम भजन संध्या का आयोजन भी होगा। भजन संध्या शाम 7 बजे से शुरू हाेगा। इस दौरान झांकियों का दर्शन और बधाई उत्सव भी होगा। आनंदेश्वर म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों द्वारा भजन संध्या की प्रस्तुति दी जाएगी। अवनीश चक्रधारी और राजऋषि चंचल विशिष्ट कलाकार होंगे।

 


बता दें कि दक्षिण शैली पर निर्मित नवादा का गोवर्धन मंदिर दक्षिण बिहार के प्रसिद्ध मंदिरों में शुमार हो चुका है। पूर्व मंत्री राजवल्लभ प्रसाद द्वारा इसका निर्माण कराया गया है। कम समय में ही मंदिर की ख्याति दूर-दराज तक हो गई है। बाहर से नवादा आने वाले लोग श्रद्धा से इस मंदिर का दर्शन करने पहुंचते हैं। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर यहां धार्मिक अनुष्ठान के साथ ही सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन शुरू किया गया है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन श्रद्धालुओं की पूजा-अर्चना के लिए खास इंतजाम होगा।


तय कार्यक्रम


शाम 5 बजे से वेदी निर्माण, पंचाग पूजा, सर्वतोभद्र भूजपा, नवग्रह पूजा, श्रीकृष्णाभिषेक रात्रि 12 बजे तक।


सांस्कृतिक कार्यक्रम

शाम-7 बजे से भजन संध्या, सुंदर झांकियों का दर्शन व बधाई उत्सव। 

 



















No comments