Header Ads

Breaking News

Sports News : जिला-स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

 


जिला-स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश


नवादा लाइव नेटवर्क।


जिला-स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता 2024-25 की तैयारियां नवादा में शुरू हो गई है। प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर गुरुवार को डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए।


खेल प्रतियोगिता का आयोजन 02, 03 एवं 04 सितम्बर को हरिश्चन्द्र स्टेडियम, नवादा में कराने का निर्णय लिया गया। 27 से 31 अगस्त तक हरिश्चंद्र स्टेडियम में प्रतिभागियों का निबंधन होगा। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निबंधन के लिए सभी स्कूलों के खिलाड़ियों को ससमय सूचित करें, ताकि खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग ले सकें। 

 


डीएम ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि संबंधित प्रखंडों के विद्यालयों के खिलाड़ियों की सूची तैयार कर चयनित किये गए खिलाड़ियों का पूर्वाभ्यास कराएं। इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड परियोजना प्रबंधक के समीक्षा के उपरांत चयनित खिलाड़ियों की सूची भेजना सुनिश्चित करेंगे।

 


डीएम ने जिला खेल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि हरिश्चन्द्र स्टेडियम स्थित खेल भवन में बोर्ड लगाने के साथ-साथ अन्य तैयारियां पूरी कर लेंगे। उन्होंने कहा कि खेल भवन में विभागीय अधिसूचना भी प्रदर्शित करें, ताकि खिलाड़ियों को खेल से संबंधित जानकारी हो सके एवं योजनाओं का लाभ मिल सके।

 


उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि खिलाड़ियों का चयन 14 वर्ष, 17 वर्ष तथा 19 वर्ष की श्रेणियों में करेंगे। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा को निर्देश दिया कि हरिश्चन्द्र स्टेडियम में जल निकासी जल्द से जल्द करेंगे एवं चलंत शौचालय की समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे।

 


जिला स्तरीय विद्यालय (बालक/बालिका अंडर 14/17/19) खेल प्रतियोगिता 2024-25 आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बिहार राज्य अन्तर्गत मान्यता प्राप्त विद्यालय का नियमित छात्र होना अनिवार्य है। योग्यता प्रमाण पत्र के साथ सक्षम प्राधिकार से निर्गत जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की छायाप्रति, विगत वर्ष उत्तीर्ण परीक्षा का अभि प्रमाणित अंक पत्र तथा विद्यालय के उपस्थिति पंजी की छायाप्रति संलग्न कराना अनिवार्य होगा।

 


खेल प्रतियोगिता के दौरान प्रतियोगिता स्थल पर शुद्ध पेयजल, अस्थायी शौचालय, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था के साथ ही जीवन रक्षक दवाओं सहित फस्ट एड की व्यवस्था आयोजन समिति के द्वारा की जायेगी। अंडर 14, अंडर 17 एवं अंडर 19 के विजेता/उप विजेता अथवा प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं के आयु प्रमाण पत्र की विस्तृत जांच अनिवार्य रूप से करायी जायेगी।

 


बैठक में उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा, खेल पदाधिकारी नवीण कुमार पाण्डेय, जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी, डीपीओ शिक्षा तनवीर आलम, प्रभारी जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी विवेक कुमार केसरी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
 
 












No comments