Header Ads

Breaking News

Crime News : घर में सोए वृद्ध को मारी गोली, गंभीर रूप से जख्मी, बीम्स रेफर, नेमदारगंज थाना इलाके की घटना

 


घर में सोए वृद्ध को मारी गोली, गंभीर रूप से जख्मी, बीम्स रेफर, नेमदारगंज थाना इलाके की घटना

पुलिसिंग सिस्टम में लगा जंग, समय रहते ओवरवायलिंग की जरूरत

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले का नेमदारगंज थाना इलाके के लखमोहना गांव में घर में सोए वृद्ध को बदमाशों ने गोली मार दी। बांह में गोली लगने से 80 वर्षीय वृद्ध सिद्धेश्वर सिंह जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए पीएचसी अकबरपुर में दाखिल कराया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बीम्स पावापुरी रेफर कर दिया गया है।

 देखें वीडियो...!


घटना के पीछे रहे कारणों के बारे में बताया जा रहा है कि जख्मी सिद्धेश्वर सिंह के पौत्र कुमार गौरव से डेढ़ लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई थी। उनके घर पर पर्चा चस्पा  करके रंगदारी में रुपए की मांग की गई थी। रूपये नहीं देने पर या पुलिस को सूचना देने पर रंगदारी की रकम बढ़कर 20 लख रुपए करने की चेतावनी दी गई थी।

 जिसकी सूचना उन्होंने नेमदारगंज थाना पुलिस को पूर्व में 28.6.24 को दी थी। दूसरी बार भी दीवाल पर 20 लख रुपए की मांग का पर्चा साटा गया था। जिसकी सूचना 21.7.24 को नेमदारगंज थाना को दी गई थी।


तब पुलिस ने घर में सीसीटीवी लगाने को कहा था। आगे की कार्रवाई नहीं की गई थी। आशंका जताई जा रही है रंगदारी में रुपए की मांग को लेकर सिद्धेश्वर सिंह पर हमला किया गया। 

परिजन बताते हैं कि वे घर के आगे अपने दालान के अंदर सोए हुए थे, तभी भर में हत्या की नीयत से उन पर गोली चलाई गई। गोली उनके बांह में लगी। जिससे वे जख्मी हो गए। परिजनों के अनुसार वे हाथ के बल करवट लिए सो रहे थे, इस कारण बाल बाल बच गए। हमलावरों की नियत हत्या करने की थी।

सूचना के बाद नेमदारगंज थाना की पुलिस के साथ ही एसीडीपीओ रजौली गुलशन कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। 

बता दें कि जिले में अपराध की घटना पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़ गई है। देदौर के कृष्णानगर में महादलितों की बस्ती में आगजनी से लेकर पूर्व और बाद में कई घटनाएं हो चुकी है। शनिवार की देर शाम को ही नवादा के कुंती नगर में एक फाइनेंस कर्मी को भी गोली मारी गई थी। इसके पहले रोह, नारदीगंज, थाली थाना इलाके में बड़ी घटनाएं हो चुकी है। इससे साबित हो रहा है कि पुलिसिंग सिस्टम में जंग लग गया है। समय रहते ओवरवायलिंग की जरूरत आ गई है।

 






No comments