Header Ads

Breaking News

Nawada News : कृष्णा नगर के अग्नि पीड़ितों से मिले शिक्षा मंत्री, जिला प्रशासन की कार्रवाई को सराहा

 


कृष्णा नगर के अग्नि पीड़ितों से मिले शिक्षा मंत्री, जिला प्रशासन की कार्रवाई को सराहा

मुख्यमंत्री के आदेश पर नवादा पहुंचे मंत्री ने कहा बिहार में है सुशासन की सरकार

घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ होती है कार्रवाई, विपक्ष का सियासी मुद्दा बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के कृष्णा नगर अग्निकांड के पीड़ितों से मिलने शनिवार को नवादा पहुंचे बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने जिला जदयू कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह घटना काफी दुखद है। हमारी सरकार इस दुखद घटना की निंदा करती है। 

उन्होंने पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद उनको मिल रही सुविधाओं को लेकर कहा कि नवादा जिला प्रशासन की त्वरित कार्रवाई काफी संतोष जनक है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 15 नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफल रही है साथ ही पीड़ित परिवारों के लिए राहत कार्य भी चला रही है।

 उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को अब तक राहत कोष से 47 लाख रूपये का मदद दिया जा चुका है। उनके लिए शेड वाला शिविर लगाकर खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है, साथ ही सुरक्षा के लिए 24 घंटे पुलिस की तैनाती भी की गई है, जो सराहनीय कार्य है। 

विपक्ष के लोग इस दुखद घटना को सियासी मुद्दा बनाने का घिनौना काम कर रहे हैं, जो काफी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को हम सभी को मिलजुल कर समाधान करने व पीड़ितों को मदद करने के लिए आगे आने की जरूरत है, ताकि इस जिले की एकता व आपसी भाईचारे का सौहार्द कायम रहे। उन्होंने इस क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए प्राथमिक विद्यालय बनवाने का भी आश्वासन दिया।

 उन्होंने उक्त घटना को लेकर विवाद के पीछे कारणों को बताते हुए कहा कि यह जमीन का मामला है, जो न्यायालय में लम्बित है इसकी जांच चल रही है, उसे जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। 

उन्होंने शिक्षकों के तबादले के सवाल पर कहा कि महिलाएं जो पति-पत्नी नौकरी करते हैं तथा दिव्यांगों को प्राथमिकता दी जायगी। उन्होंने कहा कि कुल बजट का 20 प्रतिशत से अधिक शिक्षा के लिए है। राइट-टू-एजुकेशन एक्ट के तहत शिक्षा देने का प्रावधान है, उसका लाभ दिया जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि सरकार अपनी ओर से अपील कर रही है कि अभिभावक अपने बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखकर शिक्षा की ओर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि सरकार सभी पंचायत में प्लस-टू विद्यालय का निर्माण कर रही है, ताकि बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को मिल सके।

 मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष मुकेश विद्यार्थी, जयशंकर चंद्रवंशी, शोभा देवी, शेष कुमार, मनोहर पासवान, अनिल कुमार मंडल, वारिसलीगंज नप के उपमुख्य पार्षद अरूण प्रसाद तथा चंद्रमौली शर्मा सहित दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।





No comments