Header Ads

Breaking News

Political News : "जन आकांक्षाओं पर खरा उतरेगी जनसुराज पार्टी", मेसकौर में संविधान सभा की बैठक में पार्टी गठन एवं संविधान को लेकर हुई चर्चा

 


"जन आकांक्षाओं पर खरा उतरेगी जनसुराज पार्टी", मेसकौर में संविधान सभा की बैठक में पार्टी गठन एवं संविधान को लेकर हुई चर्चा


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के सहबाजपुर सराय पंचायत स्थित सामूहिक विवाह भवन सीतामढ़ी में शुक्रवार को जन सुराज संविधान सभा की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में प्रखंड के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। अध्यक्षता सहबाजपुर सराय पंचायत के मुखिया राकेश कुमार ने किया। संचालन जनसुराज विचार मंच के जिला संवाद सारथी अजय कुमार ने किया।

 


बैठक बाद जन सुराज के मुख्य प्रवक्ता मसीह उद्दीन ने बताया कि बैठक में जन सुराज के संविधान के प्रारुप पर विचार विमर्श हुआ। उन्होंने कहा जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर के द्वारा दो वर्षों से पदयात्रा में सही लोग, सही सोच, सामूहिक प्रयास के सिद्धांतों पर सभी जिलों के जिला कार्यवाहक समिति के पदाधिकारियों के द्वारा सर्वसम्मति से गांधी जयंती के अवसर पर जन सुराज को राजनीतिक दल बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसमें राज्य के विभिन्न प्रखंडों में सभी संस्थापक सदस्यों से राय लेकर बहुमत के आधार पर संविधान बनाने के लिए विचार किया जा रहा है।

 


संविधान सभा की बैठक हिसुआ प्रखंड से प्रारंभ होने के बाद दूसरी बैठक नरहट प्रखंड में आयोजित होकर आज मेसकौर प्रखण्ड में आयोजित किया गया। बैठक में लोगों की राय को केंद्रीय समिति तक पहुंचाने के लिए संविधान समिति के सदस्य मसीह उद्दीन, इंद्रदेव कुशवाहा, उदय शंकर सिंह, रानी पांडे, मुखिया राकेश कुमार एवं विचार मंच के जिला संवाद सारथी अजय कुमार उपस्थित होकर सभी विषय पर बिंदुवार लोगों का राय लिया और जरूरी जानकारियां दी।

 


बैठक में संविधान के प्रारूप के 6 विषय पर राय लिया गया, जिसमें संविधान की प्रस्तावना, दल का नाम और निशान, दल की सदस्यता, दल की संरचना और काम काज, सांगठनिक चुनाव और चुनाव प्रक्रिया शामिल था।

 


बैठक को जन सुराज संविधान सभा के सदस्य इंद्रदेव कुशवाहा ने संबोधित करते हुए कहा कि जन सुराज का संविधान जनता के लिए होगा। इसमें जनता के राय से ही सभी नियम बनाए जाएंगे। मतलब साफ है कि सभी निर्णय जनता करेंगे ना कि अन्य दल जैसे अलोकतांत्रिक तरीके से नहीं होगा।


बैठक में इंजी. गोपाल कृष्ण, प्रशांत किशोर के साथ दिन रात चलने वाले राजकुमार, उदय शंकर सिंह, रानी पांडे, मुखिया राकेश कुमार, तेतरिया पंचायत के सरपंच गीता देवी, संतोष कुमार, चंदन कुमार, अखिलेश प्रसाद, तारकेश्वर प्रसाद, श्रीकांत सिंह, अलख सुंदर चौहान, लालजी चौहान, गौरी सिंह, सीताराम साव, अनिरुद्ध पांडे, कैंप प्रभारी भीम कुमार, गौरव कुमार आदि ने विचार को रखा।

 







No comments