Header Ads

Breaking News

Relway News : खबर कंफर्म है, नवादा से होकर गुजरेगी देवघर से वाराणसी वंदे भारत ट्रेन, जल्द शुरू हो रहा परिचालन

  


खबर कंफर्म है, नवादा से होकर गुजरेगी देवघर से वाराणसी वंदे भारत ट्रेन, जल्द शुरू हो रहा परिचालन


नवादा लाइव नेटवर्क।


रेलवे ने बिहार-झारखंड को बड़ी सौगात दिया है। दो नई वंदे भारत ट्रेन का परिचालन जल्द शुरू होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी पर यकीन किया जाए तो 15 सितंबर से दोनों ट्रेनों का परिचालन अपने निर्धारित रूट पर शुरू हो जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा इन ट्रेनों का परिचालन कराया जाएगा।

 

जिन दो वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन शुरू होना है उसमें एक देवघर से वाराणसी और दूसरा टाटानगर से पटना तक शामिल है। दोनों ट्रेनों से नवादा वासियों को लाभ मिलना है। वजह ये कि दोनों का रूट वाया गया जंक्शन है। बड़ी बात ये कि देवघर से वाराणसी तक चलने वाली ट्रेन का परिचालन किउल-नवादा-गया रेलखंड से होगा। टाटा नगर से पटना को जाने वाली ट्रेन भी बोकारो स्टीली सीटी व गया के रास्ते पटना तक जाएगी। दोनों ट्रेनें यात्रियों को यह सफर करीब 7 घंटे में पूरी कराएगी।

 

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में बताया कि दोनों ट्रेनों के परिचालन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। जाे जानकारी मिल रही है उसके अनुसार 15 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी इन ट्रेनों के परिचालन का शुभारंभ करेंगे।


 हालांकि, दोनों ट्रेनों के परिचालन को लेकर समय-सारिणी अबतक सामने नहीं आ सका है। नवादा में ट्रेन का ठहराव है या नहीं यह भी अबतक साफ नहीं है। लेकिन, ठहराव मिलने की पूरी संभावना बताई जा रही है। सांसद विवेक ठाकुर व्यक्तिगत तौर पर नवादा में इसके स्टॉपेज को लेकर रूचि ले रहे हैं।

  









No comments