Header Ads

Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में खेल महाकुंभ का किया उद्घाटन


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन शनिवार को अहमदाबाद में खेल महाकुंभ 2022 का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा मेरे सामने युवा जोश का ये सागर, ये उमंग, ये उत्साह की लहरें बता रही हैं कि गुजरात का नौजवान आसमान छूने को तैयार है. ये न केवल खेलों का महाकुंभ है बल्कि ये गुजरात की युवा शक्ति का भी महाकुंभ है. उन्होंने कहा कि मैं आप सभी युवाओं को 11वें खेल महाकुंभ के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा, "12 साल पहले 2010 में गुजरात के मुख्यमंत्री के नाते गुजरात में खेल महाकुंभ की शुरूआत की थी. आज मैं कह सकता हूं कि जिस सपने का बीज मैंने बोया था, वो आज वट वृक्ष बनता दिख रहा है. उस बीज को मैं आज इतने विशाल वट वृक्ष का आकार लेते देख रहा हूं."

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के चयन में पारदर्शिता की कमी भी एक बड़ा फैक्टर थी. खिलाड़ियों की सारी प्रतिभा परेशानियों से जूझने में ही निकल जाती थी. उस भंवर से निकलकर भारत के युवा आज आकाश छू रहे हैं. गोल्ड और सिल्वर की चमक देश के आत्मविश्वास को चमका रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के कारण 2 साल तक खेल महाकुंभ पर ब्रेक लगा रहा, लेकिन भूपेंद्रभाई ने जिस भव्यता के साथ इस आयोजन को शुरू किया, उसने युवाओं में एक नया जोश भर दिया है.


No comments