Header Ads

Breaking News

Breaking News : नवादा में पुलिस पर पांच दिनों तक हिरासत में रखकर टार्चर का आरोप, शरीर पर जख्म के निशान मिले, कोर्ट का रूख सख्त

 

गिरफ्तार आरोपित

पुलिस पर पांच दिनों तक हिरासत में रखकर टार्चर का आरोप

शरीर पर जख्म के निशान मिले, कोर्ट का रूख सख्त



नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा पुलिस के दामन पर दाग लगा है। पांच दिनों तक हिरासत में रखा गया। बुरी तरह से टार्चर किया गया। इस अवधि में अमानवीयता की सारी हदें पार की गई। बात तब खुली जब गिरफ्तार लोगों को रिमांड करने के लिए कोर्ट लाया गया। न्यायिक दंडाधिकारी अरविंद कुमार के समक्ष गिरफ्तार लोगों ने पुलिस बर्वरात की कहानी बयां की। जज साहब हतप्रभ रह गए। उन्होंने काराधीक्षक को समुचित इलाज का आदेश दिया। मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशी के दौरान सभी आरोपी डरे सहमे थे। इस शर्त पर अपनी व्यथा को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयां किया कि फिर से उसे थाना नहीं भेजा जाएगा।

जेल जाने के पूर्व सुरजदेव गुलगुलिया ने मीडियाकर्मियों के समक्ष पुलिस के अमानवीयता की पूरी कहानी को रखा। बताया कि कस्टडी के दौरान सही से खाना तक नहीं दिया गया। चार-पांच दिन बड़ी मुश्किल से कटे।


क्या है पूरा मामला

जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके में पिछले कुछ दिनों से घरों में घुसकर चोरी की घटनाएं हो रही थी। इस सिलिसले में पुलिस द्वारा गुलगुलगिया गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी गया, जहानाबाद व नालंदा जिले से की गई थी। गिरफ्तार लोगों में दो चोरी गए सामानों की खरीद-बिक्री करने वाले भी शामिल थे। शुक्रवार 8 अप्रैल को वारिसलीगंज थाना में एसडीपीओ पकरीबरावां मुकेश कुमार साहा ने प्रेसवार्ता कर आठ की गिरफ्तारी व कुछ सामानों की बरामदगी की बात बताई थी। यह भी बताया गया था कि वारिसलीगंज क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह के भीतर चोरी एवं गृहभेदन की कई घटनाएं हुई थी। इसके अलावा जिले के नरहट, पकरीबरावां, रूपौ, कौआकोल थाना क्षेत्र के कई गांवों में इसी प्रकार की घटनाएं हुई थी। मामले के उद्भेदन के लिए एसपी डीएस सांवलाराम द्वारा एक टीम गठित की गई थी। जिसमें एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के अलावा वारिसलीगंज थानाध्यक्ष पवन कुमार, पुनि अश्विनी कुमार सिन्हा तथा पुनि विजय कुमार सिंह और पुलिस बल के जवानों को शामिल किया गया था।


इन लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

यह भी बताया गया था कि वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के मरारा चक गांव से 20 वर्षीय सूरज गुलगुलिया, जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव से लंगड़ा गुलगुलिया (25), उक्त गांव के ही बादल गुलगुलिया (26), जहानाबाद के ही हुलासगंज थाना के पीछे बालापर मुहल्ले से सूर्यदेव गुलगुलिया (50) तथा दो किशोर की पहले गिरफ्तारी हुई। बाद में इन लोगों की निशानदेही पर नालंदा के एकंगरसराय थाना के माली टोला निवासी गहना के क्रेता-विक्रेता अखिलेश मालाकार (52) तथा पंकज मालाकार दोनों पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया। साथ ही उक्त व्यक्ति के पास चोरी की खरीदी गई सामान एक जोड़ा सोने का हंस, जुट की रस्सी में विभिन्न ताला की 37 चाभियों का गुच्छा बरामद किया गया। जबकि नकद 76 हजार 316 रुपयाे की बरामदगी हुई थी। बताया गया कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के दौलत पुर निवासी सौरव कुमार के घर में 3 अप्रैल की रात्री चोरी की हुई घटना में से संबंधित कांड संख्या- 140/22 में सभी आरोपितों को रिमांड किया गया है। 




पुलिस पिटाई का जख्म दिखाते पीड़ित

No comments