Header Ads

Breaking News

Nawada News : साइबर अपराध पर फिर चला पुलिस का डंडा, 09 गिरफ्तार

साइबर अपराध पर फिर चला पुलिस का डंडा, 09 गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।
साइबर अपराध के खिलाफ नवादा पुलिस का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार की शाम को पुलिस ने 09 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के अपसढ़ बेलदरिया गांव से की गई। गिरफ्तार सभी अपराधियों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इन अपराधियों के पास से 25 मोबाइल, कुछ मोबाइल नंबर और ईमेल प्रिंटेड दस्तावेज की बरामदगी हुई। लोगों से ठगी करते सभी धरे गए।

बताया गया कि एसपी नवादा डीएस सावलाराम को गुप्त सूचना मिली की अपसढ़ बेलदारी गांव में साइबर अपराधियों का बड़ा गिरोह ऑन लाइन ठगी में व्यस्त है। सूचना के आलोक में एसडीपीओ पकरीबरावां मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। इस टीम में वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर पवन कुमार, शाहपुर ओपी प्रभारी विभा कुमारी सहित अन्य अधिकारियों व पुलिस जवान शामिल थे। एसपी ने बताया कि सूचना थी कि अपसढ़ बेलदारी गांव के बगीचे में साइबर अपराधियों को जमावड़ा है। सूचना पक्की निकली। पुलिस टीम ने उक्त बगीचे की घेराबंदी की। पुलिस को देख सभी साइबर अपराधी भागने लगे। पुलिस की घेराबंदी भी मजबूत थी। कुल नौ लोग पकड़ में आ गए। तलाशी में 25 मोबाइल, कुछ मोबाइल नंबर और ईमेल प्रिंटेड दस्तावेज बरामद हुआ। साक्ष्यों के साथ गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है।

इस मामले में वारिसलीगंज थाना में प्राथमिकी थाना कांड संख्या 158/22, दिनांक 18.04.22, धारा 419, 420,34 भादवि और 66(बी),66 (डी) आइटी एक्ट दर्ज किया गया है। सभी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। 


बता दें कि नवादा एसपी द्वारा साइबर अपराध के खिलाफ जंग छेड़ दिया गया है। हाल के महीनों में पकरीबरावां, वारिसलीगंज और रोह थाना इलाके में बड़े पैमाने पर साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। करीब पांच दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल के सलाखों में भेजा गया है। पुलिस की लगातार सख्ती के बाद भी साइबर अपराध पूरी तरह से रूक नहीं रहा है। लेकिन, पुलिस भी जड़ से समाप्त करने पर आमदा है। ऐसे में धंधेबाजों के बीच हड़कंप तो मचा ही हुआ है। 

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

1-सतीश कुमार उर्फ दीपक कुमार, पिता-रामाशीष सिंह, ग्राम- महापुर, थाना-काशीचक, जिला-नवादा।

2-शिव शंकर कुमार उर्फ शंकर कुमार, पिता-स्वर्गीय चरितर चौहान, ग्राम-अपसढ़ बेलदरिया, थाना-वारिसलीगंज, जिला-नवादा।

3-राजेश कुमार पिता विजय चौहान, ग्राम-अपसढ़ बेलदरिया, थाना-वारिसलीगंज, जिला-नवादा।

4-मंगल कुमार पिता विजय चौहान, ग्राम-अपसढ़ बेलदरिया, थाना-वारिसलीगंज, जिला-नवादा।

5-अजीत कुमार पिता विजय चौहान, ग्राम-अपसढ़ बेलदरिया, थाना-वारिसलीगंज, जिला-नवादा।

6-हरिश्चंद्र कुमार, पिता गौरीशंकर चौहान, ग्राम-अपसढ़ बेलदरिया, थाना-वारिसलीगंज, जिला-नवादा।

7-गौतम कुमार पिता जितेंद्र चौहान, ग्राम-रौंदी, थाना-अरियरी, जिला-शेखपुरा।

8-डब्लू कुमार पिता स्व. बाबूराम चौहान, ग्राम-रवियो, थााना-हिसुआ, जिला-नवादा।

9-गरीबन चौहान उर्फ कौशलेंद्र चौहान, पिता-रामदेव चौहान, ग्राम केवल बिगहा, थाना-मानपुर, जिला-नालंदा।

No comments