Header Ads

Breaking News

Nawada News : एक बार फिर शुरू हुआ राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियां

एक बार फिर शुरू हुआ राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियां

नवादा लाइव नेटवर्क।
अगामी 14 मई को एक बार फिर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। इसकी तैयारियां नवादा में शुरू कर दी गई है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार राजेश नारायण सेवक पाण्डेय के निर्देश पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अनिल कुमार राम ने मंगलवार को कार्यालय कक्ष में बैठक कर संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
 

बैठक करते अपर जिला जज अनिल कुमार राम

 इस लोक अदालत में नवादा न्यायमंडल के सभी न्यायालयों में लंबित सुलहनीय योग्य अापराधिक, माप तौल, श्रम वाद, वन वाद, एन. आई. एक्ट वाद के अधिक से अधिक मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी, नवादा की ओर से उनके प्रतिनिधि रेंजर एवं माप तौल विभाग के निरीक्षक बैठक में उपस्थित हुए।  


सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने वन विभाग के रेंजर को यह निर्देश दिया गया कि सभी प्रकार के सुलहनीय मामले में पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने एवं माप तौल विभाग के निरीक्षक को भी निर्देशित किया गया कि माप तौल से संबंधित वादों के पक्षकारों को सूचित करें। तथा सुलहनीय योग्य लंबित वादों की सूची प्राधिकार के नवादा कार्यालय में दाखिल करें, ताकि अधिक से अधिक सुलहनीय मामले का निष्पादन की दिशा में अग्रेत्तर कार्रवाई की जा सके।

No comments