Header Ads

Breaking News

Nawada News : जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों ने काटा बवाल, मोबाइल पर प्रतिबंध से भड़के छात्र

 

स्कूल परिसर में बिखरा पड़ा रोड़ा

जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों ने काटा बवाल, मोबाइल पर प्रतिबंध से भड़के छात्र

नवादा लाइव नेटवर्क।
नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय, रेवार में गुरुवार 31 मार्च की रात्रि छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। छात्रों ने विद्यालय में जमकर रोड़ेबाजी की। विद्यालय में मोबाइल इस्तेमाल करने पर प्राचार्य द्वारा सात छात्रों को निलंबित करने की कार्रवाई से छात्र भड़क गए। रोड़ेबाजी के कारण विद्यालय के खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। एक शिक्षक की स्कूटी को भी क्षतिग्रस्त हुआ। स्कूल में पुलिस को बुलाना पड़ गया। काफी मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रित हुआ।

                                                                           टूटी हुई खिड़की 

स्कूल के प्राचार्य तारकेश्वर नाथ शर्मा ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद नवमी एवं दशवीं के कुछ बच्चे मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे थे। जानकारी मिलने पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा जांच में कई छात्रों के पास मोबाइल पाए गए। जिसके बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सात छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया था। इस कार्रवाई के बाद गुरुवार की शाम दर्जनों छात्रों एकजुट हो गए और पहले बिजली के तार में शार्ट सर्किट कर सप्लाई बाधित कर दिया। फिर हंगामा कर रोड़ेबाजी शुरू कर दिया।

प्राचार्य एवं शिक्षकों के क्वार्टर को निशाना बनाते हुए रोड़ेबाजी की गई, जिसमें खिड़कियों के शीशे टूट गए। एक स्टाफ की स्कूटी भी क्षतिग्रस्त किया  गया। प्राचार्य ने बताया कि सूचना के बाद पकरीबरावां थाना की पुलिस पुलिस देर से स्कूल पहुंची। पुलिस दो छात्रों को अपने साथ ले गई थी। बाद में उसे वापस विद्यालय भेज दिया गया।

क्षतिग्रस्त स्कूटी


प्राचार्य ने बताया कि उपद्रवी छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है। अभिभावकों को जानकारी दी गई है। कुछ छात्रों को अभिभावकों के साथ घर भेज दिया गया है। इस बावत पकरीबरावां के प्रभारी थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि स्कूल प्रशासन से आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments