Header Ads

Breaking News

Nawada News : वारसी सूफी संत बाबा कमाल शाह का निधन, अनुआयियों में शोक व्याप्त

वारसी सूफी संत बाबा कमाल शाह का निधन, अनुआयियों में शोक व्याप्त

नवादा लाइव नेटवर्क।

जो रब है वही राम है के संदेशों के साथ एक दूसरे से निःस्वार्थ प्रेम करना ही सबसे बड़ी भक्ति है का संदेश देने वाले महान सूफी संत आलमपनाह सरकार वारिस पाक के 85 वर्षीय शिष्य बाबा कमाल शाह वारसी का निधन हो गया है। नवादा मोग्लाखार मोहल्ला के बक्सा फैक्ट्री स्थित वारसी खानकाह में शनिवार की अलसुबह 5:45 बजे अचानक निधन से वारिसलीगंज क्षेत्र में उनके चाहनेवालों के बीच शोक व्याप्त है। 


रेलवे से सेवानिवृत होने के बाद सरकार वारिस पाक, देवाशरीफ के खादिमे खास बाबा शाहिद शाह वारसी से करीब पचास वर्षों पूर्व उन्हें एहराम मिला था। तभी से फकीर के रूप में वे दिन दुखियों की सेवा और हिन्दू तथा मुस्लिम समाज के बीच प्रेम का संदेश दे रहे थे। नवादा के वारसी खानकाह में ही उनके शरीर को दफनाया गया जहां वारसी सिलसिले से उन्हें अश्रुपूर्ण नेत्रों से अंतिम विदाई दी गई। 

 
बिहार के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल तथा उत्तर प्रदेश से सैंकड़ों मुरीद बाबा के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे तथा सोमवार की सुबह उनके मजार पर फूल माला, चादर, शिरनी, अगरबत्ती आदि चढ़ाकर तथा सलाम पेश कर अपने, अपने परिवार एवं वारसी परवानों की सलामती और देश की तरक्की की खातिर दुआएं मांगी।  अधिवक्ता चंद्रमौली शर्मा, अनिल कुमार, विजय कुमार पाठक, पत्रकार अशोक कुमार, राजेन्द्र कुमार वारसी, डॉ. लगन लाल सिंह वारसी, प्रो. अनिरुद्ध प्रसाद वारसी, छोटे सिंह वारसी, दीनदयाल भगत वारसी, सनोज साव वारसी समेत उनके चाहने वाले दर्जनों लोगों ने बाबा कमाल शाह के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है।

No comments