Header Ads

Breaking News

UPSC RISULT : दो भाईयों ने एक साथ क्रैक किया यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा, परिवार में छह आइआइटीयन

 

 दो भाईयों ने एक साथ क्रैक किया यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा, परिवार में छह आइआइटीयन 


नवादा लाइव नेटवर्क।

यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2022 की परीक्षा को दो भाईयों ने एक साथ क्रैक किया। 23 रैंकर आशीष व 277 रैंकर अनिकेत ने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता प्राप्त कर घर-परिवार का नाम रोशन किया। आशीष व अनिकेत अापस में मौसेरे भाई हैं। दोनों नवादा में संचालित बुद्धा आइटीआइ के संचालक ईं अमित कुमार के भी मौसेरे भाई हैं। ई. अमित ने ही यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि दोनों बचपन से ही मेधावी व कुशाग्र बुद्धि का था।

इन्होंने बताया कि 23 वीं रैंक प्राप्त आशीष केशव सरस्वती विद्या मंदिर पटना से 10वीं पास किया। आइआइटी बीएचयू से करने के बाद सिविल सर्विसेज की ओर झ़ुकाव हुआ। जिद व जुनून से जहां को जीतत लिया। आशीष मूलत: वैशाली जिले के पिरापुर निवासी हरेंद्र कुमार के पुत्र हैं। 277वीं रैंक प्राप्त अनिकेत संत पॉल से दशवीं और आइआइटी कानपुर से बीटेक हैं। मृलत: गया जिले के रिउला निवासी सुनील कुमार के पुत्र हैं।

ईं अमित बताते हैं कि परिवार में कुल् छह भाई आइआटीयन हैं। छह भाईयों में सबसे बड़े खुद ईं अमित हैं। जो खुद आइएसएम धनबाद से बीटेक हैं। यूपीएससी में सफल अनिकेश के बड़े भाई कुमार अंकित बीएचयू से बीटेक हैं। जो फिलहाल गुगल में कार्यरत हैं। एक अन्य भाई कुशाग्र भी बीएचयू से बीटेक कर गुगल में ही कार्यरत हैं। एक भाई कुमार अंशुमान आइआइटी कानपुर में द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। ई. अमित कहते हैं कि घर के बच्चे मेधावी व मेहनती तो हैं ही मां सरस्वती की कृपा परिवार पर है।



No comments